in , ,

वीडियो: प्रसिद्ध हुआ धोनी का हेलीकॉप्टर शॉट राशिद खान के बाद नाथन कुल्टर नाईल ने भी खेला वही शॉट

ऑस्ट्रेलिया की घरेलू टी-20 लीग बिग बैश अब समाप्ति की ओर है। आज टूर्नामेंट का 54वां लीग मैच गत विजेता एडिलेड स्ट्राइकर्स और पर्थ स्कॉर्चर्स के बीच खेला गया। दोनों ही टीमें पहले ही टूर्नामेंट से बाहर हो गयी थी और इसी वजह से इस मैच का कोई खास प्रभाव नहीं पड़ने वाला था। इस मैच में नाथन कुल्टर नाईल ने सभी को अचंभित कर दिया।

धोनी वाला शॉट खेला

पर्थ स्कॉर्चर्स टीम के तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर नाथन कुल्टर नाईल की बल्लेबाजी ने इस मैच में महेंद्र सिंह धोनी की याद दिखा दी। छठवें क्रम पर बल्लेबाजी करने आये कुल्टर नाईल ने 8 गेंद में 25 रनों की विस्फोटक पारी खेली।

इस मैच में उन्होंने हेलीकॉप्टर शॉट खेला। पर्थ की पारी के 15वें ओवर की दूसरी गेंद पर कुल्टर नाईल ने यह शॉट खेला। गेंद ने आगे की गेंद फेंकी और बल्लेबाज ने उसे मिड विकेट के ऊपर से छक्का जड़ दिया।

मैच में अच्छी गेंदबाजी भी की

पहले बल्लेबाजी करते हुए पर्थ स्कॉर्चर्स ने 174 रन बनाये। 175 का लक्ष्य टी-20 क्रिकेट में अच्छा माना जाता है लेकिन एडिलेड में इस लक्ष्य को अंतिम ओवर में हासिल कर लिया। पॉइंट टेबल में पर्थ अंतिम स्थान पर रहा है।

25 रनों की विस्फोटक पारी खेलने के बाद गेंदबाजी में भी नाथन कुल्टर नाईल ने चार ओवर में 28 रन देकर दो बल्लेबाजों के आउट किया। इस प्रदर्शन के बाद भी वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए।

पहले भी खेला जा चुका है यह शॉट

:

कुल्टर नाईल से पहले भी बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी का हेलीकॉप्टर शॉट खेल चुके हैं। हालिया समय में अफगानिस्तान के लेग स्पिन गेंदबाज राशिद खान ने कई बार यह शॉट खेला है।

महेंद्र सिंह धोनी अपने करियर की शुरुआत में यह शॉट काफी खेला करते थे। उन्होंने ही इस शॉट की शुरुआत की थी। उन्होंने पिछले कुछ समय से यह शॉट नहीं खेला है लेकिन अन्य बल्लेबाज इसे खेलने लगे हैं।

देखें वीडियो:

 

अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें और साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपको जल्दी पहुंचा सकें।