नाथन लायन की गेंद पर अजीब तरह से आउट हुए बीजे वाटलिंग, देखकर नहीं रुकेगी हँसी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

नाथन लायन की गेंद पर अजीब तरह से आउट हुए बीजे वाटलिंग, देखकर नहीं रुकेगी हँसी 

नाथन लायन की गेंद पर अजीब तरह से आउट हुए बीजे वाटलिंग, देखकर नहीं रुकेगी हँसी

नाथन लायन और जेम्स पैटिनसन की धारदार गेंदबाजी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को मेलबर्न टेस्ट में मात दे दी. ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को दूसरे टेस्ट के चौथे ही दिन रविवार को 247 रन से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 की विजयी बढ़त बना ली. 488 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड की टीम दिन के अंतिम सत्र में 240 रन पर सिमट गई.

टॉम ब्लंडेल ने जड़ा शतक

नाथन लायन की गेंद पर अजीब तरह से आउट हुए बीजे वाटलिंग, देखकर नहीं रुकेगी हँसी 1

लायन ने 81 रन देकर चार जबकि पैटिनसन ने 35 रन देकर तीन विकेट चटकाए. न्यूजीलैंड के लिए टॉम ब्लंडेल ने शानदार शतक ठोका. उन्होंने 210 गेंद में 15 चौकों की मदद से 121 रन की पारी खेली. यह ब्लंडेल के करियर का दूसरा और दो साल में पहला टेस्ट शतक है. इस शतक के साथ ही ब्लंडेल  ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया.

ब्लंडेल दुनिया के पहले खिलाड़ी हैं जिन्होंने बतौर विकेटकीपर और बतौर सलामी बल्लेबाज पहले ही टेस्ट में शतक ठोका है.

अजीबोगरीब तरह से आउट हुए बीजे वाटलिंग 

नाथन लायन के 4 विकटों में से एक विकेट बहुत ही अजीबोगरीब था. दरअसल नाथन लायन ऑस्ट्रेलिया के लिए 50वाँ ओवर डालने के लिए आये तब उस समय न्यूजीलैंड के बल्लेबाज बीजे वाटलिंग बल्लेबाजी कर रहे थे. लायन ने फील्डिंग में स्लिप, शार्ट लेग तथा लेग स्लिप लगायी थी इसी दौरान लायन ने गेंद फेकी जिसे वाटलिंग ने लंबी स्ट्राईड के साथ खेलने की कोशिश की

लेकिन लायन की अंदर आती गेंद वाटलिंग के बल्ले का अंदरूनी किनारा लेते हुए सीधे लेग स्लिप में खड़े वार्नर के हांथों में चली गयी. वार्नर ने बिना कोई गलती किये कैच पकड़ लिया जिसके बाद वालिंग थोड़ी देर के लिए अपनी क्रीज पर ही खड़े रहे. उन्हें विश्वास नहीं हो रहा था की वो आउट हो चुके हैं.

न्यूजीलैंड की खराब बल्लेबाजी

लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड की टीम पैटिनसन की तूफानी गेंदबाजी के सामने लंच तक 38 रन तक तीन विकेट गंवाने के बाद संकट में थी लेकिन ब्लंडेल ने एक छोर संभाले रखा. दूसरे सत्र में लायन ने एक विकेट चटकाया लेकिन तीसरे सत्र में इस ऑफ स्पिनर ने तीन विकेट हासिल करके ऑस्ट्रेलिया को जीत दिलाई.

नाथन लायन की गेंद पर अजीब तरह से आउट हुए बीजे वाटलिंग, देखकर नहीं रुकेगी हँसी 2

आम तौर पर विकेटकीपर बल्लेबाज की भूमिका निभाने वाले ब्लंडेल को सलामी बल्लेबाज जीत रावल को बाहर किए जाने के बाद पारी का आगाज करने का मौका मिला.न्यूजीलैंड ने सतर्क शुरुआत की और एक समय उसका स्कोर बिना विकेट खोए 32 रन था.

चोटिल जोश हेजलवुड की जगह खेल रहे पैटिनसन ने टॉम लैथम (08), कप्तान केन विलियमसन (00) और अनुभवी रॉस टेलर (02) को तीन रन के भीतर पवेलियन भेज दिया. पहली पारी में अर्धशतक जड़ने वाले लैथम ने पेटिनसन की गेंद पर विकेटकीपर पेन को कैच थमाया जबकि इस तेज गेंदबाज ने विलियमसन को LBW किया. टेलर भी इसके बाद पैटिनसन की गेंद को विकेटों पर खेल गए और अपना विकेट गंवा दिया.

नाथन लायन ने झटके 4 विकेट

नाथन लायन की गेंद पर अजीब तरह से आउट हुए बीजे वाटलिंग, देखकर नहीं रुकेगी हँसी 3

दूसरे सत्र में न्यूजीलैंड ने सिर्फ हेनरी निकोल्स का विकेट गंवाया जिन्हें 33 रन बनाने के बाद लायन की गेंद पर विकेटकीपर टिम पेन ने स्टंप किया. अपना सिर्फ तीसरा टेस्ट खेल रहे ब्लंडेल ने इसके बाद बीजे वाटलिंग (22) के साथ पांचवें विकेट के लिए 72 रन की साझेदारी की. लायन ने वाटलिंग को स्लिप में डेविड वार्नर के हाथों कैच कराके इस साझेदारी को तोड़ा.

कॉलिन डि ग्रैंडहोम भी नौ रन बनाने के बाद लायन की गेंद पर वॉर्नर को कैच दे बैठे जबकि मिचेल सैंटनर (27) भी इस ऑफ स्पिनर की गेंद पर विकेटकीपर पेन को कैच दे बैठे. ब्लंडेल ने इससे पहले पैट कमिंस की गेंद पर एक रन के साथ 185 गेंद में शतक पूरा किया.टिम साउथी दो रन बनाकर रन आउट हुए जबकि मार्नस लाबुशेन ने ब्लंडेल को लियोन के हाथों कैच कराके आस्ट्रेलिया को इस मैच में शानदार जीत दिलाई.

Related posts