“इस समय कौन है विश्व का बेस्ट विकेटकीपर”, ऑस्ट्रलियाई स्पिनर नाथन लियोन ने बताया 1

ऑस्ट्रेलिया के ऑफ स्पिन गेंदबाज नाथन लियोन का मानना है कि टीम के पूर्व कप्तान टिम पेन इस समय दुनिया के वेस्ट विकेटकीपर हैं. उन्होंने कहा है कि एशेज सीरीज में टिम पेन की मौजूदगी काफी अहम होने वाली है. हालांकि उन्होंने टीम से कप्तानी छोड़ने के ऐलान कर दिया है, लेकिन वह एशेज में खेलना चाहते हैं, इसलिए उन्हें मौका दिया जाना चाहिए. उन्होंने आगे बताया है कि हाल ही में अश्लील संदेश भेजने का मामला सामने आने के बाद भी पेन को ऑस्ट्रलियाई टीम का 100 फीसदी समर्थन प्राप्त है.

टिम दुनिया में सबसे अच्छे विकेटकीपर हैं

“इस समय कौन है विश्व का बेस्ट विकेटकीपर”, ऑस्ट्रलियाई स्पिनर नाथन लियोन ने बताया 2

ऑस्ट्रेलिया टीम के स्पिन गेंदबाज़ ने अपने एक बयान के दौरान कहा कि, “मेरी नजर में टिम देश और दुनिया में सबसे अच्छे विकेटकीपर हैं. मैं 100 प्रतिशत गारंटी दे सकता हूं कि उन्हें ऑस्ट्रेलियाई ड्रेसिंग रूम का पूरा समर्थन प्राप्त है. मैं उन्हें एक व्याकुलता के रूप में बिल्कुल नहीं देखता. हम पेशेवर खिलाड़ी हैं और हम मैदान पर जाकर अपना काम करेंगे. टिम ने गलती की है, लेकिन मैं मानता हूं कि उन्होंने ईमानदार होने के लिए बहुत साहस दिखाया है. टिम को मेरा पूरा समर्थन है। जैसे ही हम क्वारंटीन से बाहर निकलेंगे मैं उनसे मिलने के लिए उत्सुक हूं.”

एशेज में पेन को मिलना चाहिए मौका

“इस समय कौन है विश्व का बेस्ट विकेटकीपर”, ऑस्ट्रलियाई स्पिनर नाथन लियोन ने बताया 3

लियोन ने आगे कहा कि, “पेन को आठ दिसंबर को ब्रिस्बेन में होने वाले एशेज के शुरुआती मुकाबले में मौका देना अहम होगा, क्योंकि वह दुनिया के सबसे बेहतरीन विकेटकीपर हैं. चयनकर्ताओं को उन्हें टीम में लेना चाहिए. चयनकर्ताओं ने हमेशा कहा कि वे बेस्ट उपलब्ध इलेवन को चुनने जा रहे हैं और मेरी नजर में टिम पेन दुनिया के बेस्ट विकेटकीपर हैं, इसलिए उन्हें टीम में चुना जाना चाहिए. हर गेंदबाज का उनके साथ असाधारण रिश्ता है। वह एक बहुत ही अच्छे इंसान हैं और ड्रेसिंग रूम के अंदर उनकी बहुत इज्जत है.”