ऑस्ट्रेलिया की तरफ से शानदार प्रदर्शन करने वाले नाथन लायन इस भारतीय गेंदबाज को मानते है अपना आदर्श | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से शानदार प्रदर्शन करने वाले नाथन लायन इस भारतीय गेंदबाज को मानते है अपना आदर्श 

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से शानदार प्रदर्शन करने वाले नाथन लायन इस भारतीय गेंदबाज को मानते है अपना आदर्श
पुणे: भारत और आस्ट्रेलिया के बीच पुणे में खेले गए पहले टेस्ट मैच में आस्ट्रेलिया ने 333 रन से जीत दर्ज की। आस्ट्रेलिया की ओर से दूसरी पारी में कप्तान स्टीवन स्मिथ ने शतक लगाया, वहीं मैच में सर्वाधिक 12 विकेट स्टीव ओ कीफ ने लिए। भारत की ओर से पहली पारी में सर्वाधिक 64 रन लोकेश राहुल ने बनाए वहीं मैच में अश्विन ने 7 और उमेश यादव ने 6 विकेट लिए।
टॉस जीत कर पहले बैटिंग करने उतरी आस्ट्रेलिया ने पहली पारी में ऑल आउट होने तक 260 रन बनाए। वहीं बोलिंग में भारत की ओर से उमेश यादव ने चार, अश्विन ने 3 और जडेजा ने 2 विकेट लिए। साथ ही जयंंत यादव को एक सफलता हाथ लगी। जवाब में उतरी भारतीय टीम महज 105 रन पर सिमट गई। जिसमें सर्वाधिक 64 रन लोकेश राहुल ने बनाए और कप्तान कोहली 0 रन पर ही चलते बने। आस्ट्रेलिया की ओर से बॉलिंग में ऑकीफो को 6, मिचेल स्टार्क को 2 व हेजलवुड और लियोन को एक ही सफलता हाथ लगी।  158.33 का स्ट्राइक रेट भी नहीं बचा सका युवराज सिंह की टीम को शर्मनाक हार से
वहीं दूसरी पारी में आस्ट्रेलिया ने ऑल आउट होने तक 285 रन बनाए और जवाब मेें भारत महज 107 रन पर  ही सिमट गया। इसी पारी में स्टीव स्मिथ ने शतक बनाया और ऑकीफ ने बेहतरीन बॉलिंग करते हुए 6 विकेट झटके। इस पारी में भी भारतीय बल्लेबाज फिसड्डी साबित हुए।
जीत के बाद आस्ट्रेलिया के गेंदबाज नाथन लायन ने कहा कि “हमारी कोशिश भारत को कड़ी टक्कर देने की थी। जिसमें हम सफल रहे। हमने अश्विन को बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए देखा है और हमारी कोशिश थी कि हम उनकी तरह अपना सर्वश्रेष्ठ दे पायेंं। पिच की यह परिस्थिति गेंदबाजो के लिए काफी सहायक रही। इसे मैं कहीं भी ले जाना चाहूंगा।”  पुणे में मिली शर्मनाक हार के बाद बोले टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली, कहा.….
वहीं डैरेन लेहमन ने कहा कि “यह जबरदस्त परिणाम है और हमने अच्छी बैटिंग का प्रदर्शन भी किया। हमने श्रीलंका से काफी सीखा था जो यहां काम आया. हम इसे बंग्लौर में दोहराना चाहेंगे।”

Related posts