Nathan Lyon की फिरकी के आगे फ्लॉप हुई श्रीलंका की बल्लेबाजी 1

SL vs AUS के बीच होने वाले 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला आज से शुरू हुआ। पहले ही दिन टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका की टीम अपनी ही सरजमीं पर बैकफुट पर आ गयी। ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर नेथन लियोन (Nathan Lyon) की स्पिन के सामने श्रीलंकाई बल्लेबाज घुटने टेकते हुए दिखे। श्रीलंका की आधी टीम महज 100 रनों पर ही पवेलियन लौट चुकी थी। Nathan Lyon ने अपनी घातक गेंदबाजी से श्रीलंका के आधे बल्लेबाजों का शिकार करते हुए पूरी टीम को 212 रनों में ही सिमटा दिया।

लियोन ने दिखाया जलवा

Nathan Lyon की फिरकी के आगे फ्लॉप हुई श्रीलंका की बल्लेबाजी 2

आज यानी कि 29 जून से शुरू हुए पहले टेस्ट मुकाबले के पहले ही दिन ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर Nathan Lyon ने अपनी घातक गेंदबाजी से श्रीलंकाई बल्लेबाजों के होश उड़ा दिये। लियोन 25 ओवर गेंदबाजी करते हुए 3.60 की इकोनॉमी रेट के साथ 5 विकेट चटकाने में कामयाब रहे, जिसमें श्रीलंकाई कप्तान दिमुथ करुणारत्ने के अलावा एंजेलो मैथ्यूज, निरोशन डिकवेला, रमेश मेंडिस और लसिथ एंबलडुनिया का विकेट शामिल था। Nathan Lyon के अलावा मिशेल स्वीपसन ने 3 विकेट तो मिशेल स्टार्क और पैट कमिंस को 1-1 विकेट से ही संतुष्ट रहना पड़ा।

डिकवेला ने खेली तुफानी पारी

Nathan Lyon की फिरकी के आगे फ्लॉप हुई श्रीलंका की बल्लेबाजी 3

ऑस्ट्रेलियाई स्पिन के सामने जहां एक तरफ श्रीलंका के बल्लेबाज टिक कर खेलने में असफल हो रहे थे तो वहीं दूसरी तरफ पारी को संभालते हुए निरोशन डिकवेला ने अर्धशतकीय पारी खेलकर Nathan Lyon के शिकार हुए। श्रीलंका के विकेटकीपर बल्लेबाज डिकवेला ने काफी सुझ बुझ के साथ पारी को धीरे धीरे आगे बढ़ा रहे थे और इसी दौरान उन्होंने अपना अर्धशतक भी पूरा किया। डिकवेला ने मह 59 गेंदों में 6 चौको की मदद से 58 रन बनाकर आउट हुए।

कंगारूओं के सामने ढेर हुए लंकाई बल्लेबाज

Nathan Lyon की फिरकी के आगे फ्लॉप हुई श्रीलंका की बल्लेबाजी 4

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका की बल्लेबाजी फ्लॉप रही। पहले टेस्ट मुकाबले के पहले ही दिन श्रीलंका की आधी टीम 100 रन के भीतर ही पवेलियन लौट चुकी थी। निरोशम डिकवेला के अलावा एंजेलो मैथ्यूज ने 39 रन तो कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने 28 रन की पारी खेलकर आउट हुए। ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर Nathan Lyon की गेंदबाजी के सामने पूरी श्रीलंकाई टीम महज 212 रनों पर ढेर हो गयी। जिसके बाद बल्लेबाजी करने आये कंगारूओं की टीम की शुरूआत कुछ खास नहीं रही और पहले दिन का खेल खत्म होने तक इनके भी 98 रन पर 3 विकेट गिर चुके हैं।

2 replies on “Nathan Lyon की फिरकी के आगे फ्लॉप हुई श्रीलंका की बल्लेबाजी”

Comments are closed.