बीसीसीआई नए चयनकर्तायो को तीन साल का दे सकती है कार्यकाल

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

बीसीसीआई नए चयनकर्ताओं को दे सकती है तीन वर्ष का कार्यकाल 

बीसीसीआई नए चयनकर्ताओं को दे सकती है तीन वर्ष का कार्यकाल

मौजूदा समय में भारतीय फैन्स का ध्यान चयनकर्तायों पर लगा हुआ है. क्योंकि अब चयनसमिति में बड़ा बदलाव होने वाला है. जिन्हें बीसीसीआई बदलने वाली है. अब चयनकर्तायो के कार्यकाल में भी बड़ा बदलाव हो सकता है. जहाँ पर अब 4 वर्ष के जगह उसे मात्र 3 वर्ष का ही कर दिया जायेगा. जिसके बारे में अभी बीसीसीआई से रिपोर्ट्स आ रही है.

बीसीसीआई भारतीय चयनकर्तायो के कार्यकाल में कर सकती है बड़ा बदलाव

बीसीसीआई नए चयनकर्ताओं को दे सकती है तीन वर्ष का कार्यकाल 1

अब जल्द ही एमएसके प्रसाद और उनकी टीम का कार्यकाल खत्म होने वाला है. हालाँकि नियमो के अनुसार मात्र एमएसके प्रसाद और गगन खोड़ा का कार्यकाल ही खत्म हो रहा था. लेकिन अब सरनदीप सिंह, जतिन परांजपे और देवांग गाँधी को भी बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है.

जिसका सबसे बड़ा कारण बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली का बयान है. उन्होंने कहा है की चयनकर्ता के लिए 4 वर्ष का कार्यकाल बहुत बड़ा होता है. उसपर अभी काम करना होगा. इस बयान के बाद रिपोर्ट्स आ रही है की अब चयनकर्तायों का कार्यकाल मात्र 3 वर्ष का कर दिया जायेगा. जिससे वो अपना काम अच्छे से कर सके.

अब मात्र 3 वर्ष के लिए आयेंगे टीम के नए चयनकर्ता

बीसीसीआई नए चयनकर्ताओं को दे सकती है तीन वर्ष का कार्यकाल 2

हाल में ही बीसीसीआई के एजीएम हुआ था. जिसके बाद मीडिया से बात करते हुए सौरव गांगुली ने कहा था कि

” चार साल का कार्यकाल बहुत बड़ा होता है. 4 साल का कार्यकाल मात्र विश्व कप को ध्यान में रखकर किया जाता था. लेकिन अब वो पुरानी बात हो गयी है. तीन साल का कार्यकाल टीम में नए बदलाव को बनाये रख सकती है और कुछ नयी सोच भी टीम के साथ जुड़ते रहेगी.

इस बयान से अंदाजा लगाया जा रहा है की अन्य तीन चयनकर्तायो के पद भी खतरा है. एमएसके प्रसाद की जगह लक्ष्मण शिवरामाकृष्णन को नया मुख्य चयनकर्ता बनाया जा सकता है. जबकि सेंट्रल जोन से ज्ञानेद्र पांडे को मौका दिया जा सकता है.

श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के लिए टीम चुनेंगे नए चयनकर्ता

बीसीसीआई नए चयनकर्ताओं को दे सकती है तीन वर्ष का कार्यकाल 3

जो भी नए चयनकर्ता के पद पर आएगा. वो अपना पहला चयन श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के लिए करेगा. नए चयनकर्ता ही 2020 टी20 विश्व और 2021 टी20 विश्व के साथ 2021 विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के लिए भी भारतीय टीम का चयन करेगा. जोकि एक बड़ी जिम्मेदारी कही जा सकती है.

 

 

 

Related posts