बीसीसीआई के चयनकर्ता कर रहे है वेतन बढ़ाने की माँग, लेकिन बीसीसीआई देता है उन्हें इतने पैसे जानकर चौक जायेंगे आप | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

बीसीसीआई के चयनकर्ता कर रहे है वेतन बढ़ाने की माँग, लेकिन बीसीसीआई देता है उन्हें इतने पैसे जानकर चौक जायेंगे आप 

बीसीसीआई के चयनकर्ता कर रहे है वेतन बढ़ाने की माँग, लेकिन बीसीसीआई देता है उन्हें इतने पैसे जानकर चौक जायेंगे आप

भारतीय क्रिकेट में फिर एक बार रूपए बढ़ाने की मांग उठी है. इस बार यह मांग भारतीय टीम को चुनने वाले चयनकर्ताओं ने उठाई है. चयनकर्ताओं ने बीसीसेआई से मांग की है कि उनका वेतन बढाया जाए. इससे पहले वेतन बढाने की मांग भारतीय टीम के पूर्व कोच और भारतीय महान स्पिनर अनील कुंबले ने अपने कार्यकाल के दौरान की थी. हालांकि बाद में उन्होंने इस्तीफा दे दिया. और उनकी मांग भी खत्म हो गयी. विराट कोहली ने भी कुछ समय पहले वेतन बढ़ाने की मांग की थी.

चयनकर्ताओ को मिलते है इतने रूपए-

बीसीसीआई के चयनकर्ता कर रहे है वेतन बढ़ाने की माँग, लेकिन बीसीसीआई देता है उन्हें इतने पैसे जानकर चौक जायेंगे आप 1

चयनकर्ताओं ने बीसीसीआई से रूपए बढ़ाने की मांग की है, वर्तमान में बीसीसीआई की वर्तमान सीनियर सिलेक्शन कमेटी को  60 लाख रूपए प्रति सेशन के मिलते हैं. वहीं जूनियर चयन समिति को 40 लाख रूपए प्रति सेशन मिलते हैं. फिलहाल चयन समिति के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद हैं. चयन समिति एक पांच सदस्यीय टीम है. पूजा की तो पूजा मिली… जाने भारत की नई दीवार चेतेश्वर पुजारा के ऐसे ही अनसुने रोचक किस्से

गांगुली ने कहा, जूनियर खिलाड़ियों को मिले पैसा-

बीसीसीआई के चयनकर्ता कर रहे है वेतन बढ़ाने की माँग, लेकिन बीसीसीआई देता है उन्हें इतने पैसे जानकर चौक जायेंगे आप 2

 पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने बीसीसीआई से क्रिकेटरों को अधिक वित्तीय सुरक्षा प्रदान करने के लिए घरेलू क्रिकेटर के वेतन को अपग्रेड करने को कहा था. बीसीसीआई तकनीकी समिति के सदस्य गांगुली ने हाल ही में कोलकाता में हुई एक बैठक में इस मुद्दे को उठाया. इससे पहले, हरभजन सिंह ने भी इस मुद्दे पर बात की थी और तत्कालीन अध्यक्ष कोच अनिल कुंबले को एक पत्र लिखा था, जिसमें घरेलु खिलाड़ियों की आर्थिक स्थिति को ठीक करने के लिए उनका पैसा बढ़ाने का सुझाव दिया था.

बीसीसीआई बढ़ायेगी पैसा-

बीसीसीआई के चयनकर्ता कर रहे है वेतन बढ़ाने की माँग, लेकिन बीसीसीआई देता है उन्हें इतने पैसे जानकर चौक जायेंगे आप 3

दुनिया के सबसे अमीर बोर्ड ने पैसा बढ़ाने की मांग लगभग स्वीकार कर ली है. आधिकारियो ने यह भी कहा कि कई प्रस्तावों में से एक ने सुझाव दिया कि वरिष्ठ समिति के सदस्यों को 1.2 करोड़ रुपये की राशि मिलनी चाहिए, जो कि इस समय वे जो वेतन हासिल कर रहे हैं, उसके ठीक दोगुनी है. हालांकि, उन्होंने कहा कि वृद्धि की आवश्यकता है. अधिकारी ने कहा, “पांच सत्रों के बाद वेतन में संशोधन नहीं हुआ है, अगर वृद्धि की मांग है, तो यह उचित है.

Related posts