इस खतरनाक यॉर्कर पर नवदीप सैनी ने गुनाथिलका को किया आउट

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

IND vs SL- नवदीप सैनी ने डाली तेज गेंद स्पीड देख कप्तान विराट कोहली हुए हैरान 

IND vs SL- नवदीप सैनी ने डाली तेज गेंद स्पीड देख कप्तान विराट कोहली हुए हैरान

भारत और श्रीलंका के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मैच मंगलवार को इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में भारतीय टीम ने अपने जबरदस्त प्रदर्शन को जारी रखते हुए मेहमान श्रीलंका की टीम को आसानी के साथ 7 विकेट से हरा दिया और सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली।

भारत ने इंदौर टी20 में श्रीलंका को दी 7 विकेट से मात

गुवाहाटी का पहला टी20 मैच बारिश के कारण रद्द होने के बाद इंदौर में खेले गए इस मैच में भारतीय टीम ने श्रीलंका को कोई मौका नहीं दिया। भारत ने पहले तो श्रीलंका को टॉस जीतने के बाद बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया और 142 रन के स्कोर पर ही रोक लिया।

IND vs SL- नवदीप सैनी ने डाली तेज गेंद स्पीड देख कप्तान विराट कोहली हुए हैरान 1

इसके बाद भारतीय टीम ने जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए अपने प्रमुख बल्लेबाजों के उपयोगी योगदान के चलते मैच को 17.3 ओवर में ही 3 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। भारत ने इस साल की अपनी पहली जीत भी दर्ज कर डाली।

भारत के युवा तेज गेंदबाज नवदीप सैनी और शार्दुल ठाकुर ने दिखाया दम

विराट कोहली की कप्तानी में खेल रही भारतीय टीम की इस जीत का मुख्य आकर्षण युवा तेज गेंदबाज रहे जिसमें नवदीप सैनी और शार्दुल ठाकुर ने कमाल की गेंदबाजी करते हुए श्रीलंका को बल्लेबाजी में बड़ा स्कोर करने का मौका ही नहीं दिया।

IND vs SL- नवदीप सैनी ने डाली तेज गेंद स्पीड देख कप्तान विराट कोहली हुए हैरान 2

भारतीय टीम के इन दो युवा तेज गेंदबाजों ने जसप्रीत बुमराह की मौजूदगी के बाद भी अपनी छाप छोड़ी। शार्दुल और नवदीप सैनी दोनों ने ही किफायती गेंदबाजी करने के साथ ही अपने नाम विकेट भी दर्ज किए। सैनी ने 2 विकेट झटके तो शार्दुल को 3 सफलताएं  हाथ लगी।

नवदीप सैनी की 147 किमी प्रति घंटे की यॉर्कर पर गुनाथिलका हुए क्लीन बोल्ड

लेकिन जिस तरह से नवदीप सैनी ने गेंदबाजी की वो इस मैच में हर किसी के बीच समां बांध गया। दिल्ली के युवा तेज गेंदबाज नवदीप सैनी ने अपनी स्पीड का जबरदस्त नजारा पेश करते हुए श्रीलंका के बल्लेबाजों को चौंका दिया। जिसमें उन्होंने श्रीलंका के सलामी बल्लेबाज दानुष्का गुनाथिलका का विकेट खास अंदाज में लिया।

श्रीलंका के सलामी बल्लेबाज दानुष्का गुनाथिलका पिच पर टिकने की कोशिश कर रहे थे तभी पारी के 8वें ओवर की चौथी गेंद पर नवदीप सैनी ने उन्हें पूरी तरह से गच्चा दे दिया। सैनी की ये गेंद 147 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से यॉर्कर के रूप में आयी जो गुनाथिलका के डंडे को उड़ा ले गई और उन्हें पता तक नहीं चला।

Related posts