IND vs SL, दूसरा टी-20: नवदीप सैनी ने सार्वजनिक किया वो बदलाव जिसकी वजह से उन्हें मिल रहे विकेट 1

भारत और श्रीलंका के बीच 3 मैचों की टी-20 सीरीज का दूसरा मैच इंदौर में खेला गया। इस मैच को भारत ने 7 विकेट से अपने नाम कर लिया। कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। मेजबान टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट पर 142 रन बनाए। भारत ने 18वें ओवर में लक्ष्य हासिल कर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली।

सैनी मैन ऑफ द मैच बने

IND vs SL, दूसरा टी-20: नवदीप सैनी ने सार्वजनिक किया वो बदलाव जिसकी वजह से उन्हें मिल रहे विकेट 2

भारत के लिए युवा तेज गेंदबाज नवदीप सैनी ने 4 ओवर में 18 रन देकर 2 विकेट लिए। इस प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड दिया गया। अवॉर्ड लेने के बाद अपने प्रदर्शन पर बात करते हुए उन्होंने कहा

“मैंने अच्छा अभ्यास किया और मुझे भरोसा था। आत्मविश्वास होना महत्वपूर्ण है और विविधताओं का उपयोग करना भी महत्वपूर्ण है। मैं यॉर्कर से गुणाथिलाका का विकेट लेने में अधिक खुश था।”

IND vs SL, दूसरा टी-20: नवदीप सैनी ने सार्वजनिक किया वो बदलाव जिसकी वजह से उन्हें मिल रहे विकेट 3

खुद में बदलाव कर रहे हैं

नवदीप सैनी ने बताया कि उन्होंने अपनी गेंदबाजी में बदलाव किया है। सैनी ने बताया कि डेब्यू के समय वह सिर्फ तेज गेंद डालना चाहते थे लेकिन अब धीमी गेंद भी डालने को देखते हैं। उन्होंने आगे बात करते हुए कहा

“मैं सफेद गेंद और लाल गेंद दोनों के साथ आत्मविश्वास हासिल कर रहा हूं। जब मैंने अपना टी-20 आई पदार्पण किया, तो मैं तेजी से गेंदबाजी करना चाहता था, लेकिन अब मुझे पता है कि धीमी गेंदों का महत्व क्या है।”

151.7 की गेंद डाली

इस मैच में नवदीप सैनी ने 151.7 किमी प्रति घंटे के रफ्तार से गेंद डाली। इसके अलावा उन्होंने लगातार 145 किमी प्रति घंटे से तेज गेंद डाली। भारतीय क्रिकेट में काफी कम गेंदबाज हुए हैं, जिन्होंने लगातार इस गति से गेंदबाजी की है।

इसके साथ ही उन्होंने 107 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से भी गेंदबाजी की। इससे साफ हो जाता है कि वह लगातार सीख रहे हैं और जल्द ही भारतीय टीम के प्रमुख गेंदबाजों में शामिल हो सकते हैं।