नवदीप सैनी ने लोकल मैच से भारतीय टीम तक के सफर के बारे में बताया 1

तेज गेंदबाज नवदीप सैनी ने विश्व कप के बाद वेस्टइंडीज दौरे पर भारत के लिए डेब्यू किया था। पहले ही टी-20 मैच में शानदार गेंदबाजी के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड दिया गया था। दिसंबर में वेस्टइंडीज के खिलाफ ही उन्होंने वनडे डेब्यू किया। न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भी उन्हें भारतीय टीम में शामिल किया गया है।

सपना सच होने जैसा

नवदीप सैनी ने लोकल मैच से भारतीय टीम तक के सफर के बारे में बताया 2

नवदीप सैनी से अपने सफर के बारे में बीसीसीआई टीवी पर मोहम्मद शमी से बात की। उन्होंने बताया कि सभी की तरह भारत के लिए खेलना उनका भी सपना था। इस बारे में आगे बात करते हुए दिल्ली के तेज गेंदबाज ने कहा

“पहले तो थैंक्यू, मैच जिस लेवल पर पहुंचा हूं वहां आकर खुश हूं। यह जो लेवल है वह हर खिलाड़ी का सपना होता है। मेरा यह सपना पूरा हुआ है और इसे आगे भी जारी रखना चाहता हूं। पहले मैच लोकल मैचों में खेलता था, फिर रणजी में चयन हुआ। फिर भारतीय टीम के लिए खेलना, यह मेरा लिए बहुत बड़ी बात थी।”

कैसे करते हैं मदद?

नवदीप सैनी ने लोकल मैच से भारतीय टीम तक के सफर के बारे में बताया 3

नवदीप सैनी ने लोकल मैच से भारतीय टीम तक के सफर के बारे में बताया 4

नवदीप सैनी ने यह भी बताया कि वह युवा खिलाड़ियों की मदद करने में कभी पीछे नहीं रहते हैं। क्रिकेट से सामान से लेकर आर्थिक मदद करने में भी पीछे नहीं रहते क्योंकि उन्होंने अपने जीवन में यह सब देखा है। सैनी ने कहा

“मुझे कोई भी बच्चा मिलता है तो मैं उनकी हर तरह से मदद करता हूं। अभी तक 2-3 मिले हैं तो मैंने उनकी अच्छी तरह से मदद की है। चाहे क्रिकेट का सामान हो स्पाइक्स हो या आर्थिक भी हो। मैनें यह देखा है कि बच्चों के लिए यह कितना महत्वपूर्ण होता है।”

145+ की गति से करते हैं गेंदबाजी

नवदीप सैनी ने लोकल मैच से भारतीय टीम तक के सफर के बारे में बताया 5

नवदीप सैनी लगातार 145 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर सकते हैं। न्यूजीलैंड इलेवन के खिलाफ अभ्यास मैच में भी उन्होंने शानदार गेंदबाजी की थी। उन्होंने 2 बल्लेबाजों को आउट किया था।

टेस्ट सीरीज में उन्हें खेलने का मौका मिलता है तो बल्लेबाजों के लिए मुश्किल खड़ी कर सकते हैं। श्रीलंका के खिलाफ जनवरी में हुई टी-20 सीरीज में उन्होंने 152 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी की थी।