नवदीप सैनी ने टेस्ट क्रिकेट में जगह बनाने की अपनी तैयारियों पर दी प्रतिक्रिया

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

नवदीप सैनी ने इन 4 भारतीय खिलाड़ियों को दिया अपनी अब तक की सफलता का श्रेय 

नवदीप सैनी ने इन 4 भारतीय खिलाड़ियों को दिया अपनी अब तक की सफलता का श्रेय

युवा भारतीय तेज गेंदबाज नवदीप सैनी ने वेस्टइंडीज में अपना टी-20 डेब्यू किया था। पहले ही मैच में तीन विकेट लेकर उन्होंने मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड जीता था। करियर के पहले ही ओवर में उन्होंने दो बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा, वहीं मुकाबला का 20 ओवर मेडेन फेंका था। इसी वजह से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए भी उन्हें टीम में जगह मिली है।

टेस्ट के लिए मेहनत की जरुरत है

नवदीप सैनी ने इन 4 भारतीय खिलाड़ियों को दिया अपनी अब तक की सफलता का श्रेय 1

नवदीप सैनी भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलना चाहते हैं और उन्होंने माना है कि टेस्ट टीम में जगह बनाने के लिए कड़ी मेहनत करने की जरुरत है। उनके अनुसार टेस्ट में भारतीय टीम की गेंदबाजी काफी बेहतरीन है।

पीटीआई से बात करते हुए उन्होंने कहा

“टेस्ट क्रिकेट में हमारी गेंदबाजी काफी मजबूत है। जब मैं टीम के साथ था तो मुझे महसूस हुआ कि मुझे टीम में आने के लिए काफी मेहनत करनी होगी। केवल ऐसा करने से मुझे मौका मिल सकता है।”

सीनियर से बात करते हैं

नवदीप सैनी ने इन 4 भारतीय खिलाड़ियों को दिया अपनी अब तक की सफलता का श्रेय 2

नवदीप सैनी को वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में नेट गेंदबाजा के रुप में टीम के साथ रखा गया था। उससे पहले विश्व कप में भी वह नेट गेंदबाज के रुप में टीम के साथ थे। सीनियर खिलाड़ियों से सीखने के बारे में उन्होंने कहा

“मैं नेट्स में शमी, बुमराह और भुवनेश्वर जैसे गेंदबाजों से बात करता हूं तो मुझे उनसे काफी मदद मिलती है। इंटरनेशनल क्रिकेट में गलती की काफी कम संभावना रहती है और इसलिए मैं अभ्यास में इन चीजों को सीख रहा हूं।”

विराट कोहली से यह सीखा

नवदीप सैनी ने इन 4 भारतीय खिलाड़ियों को दिया अपनी अब तक की सफलता का श्रेय 3

नवदीप सैनी आईपीएल में विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम का हिस्सा हैं। उन्होंने बताया कि विराट से उन्होंने खेल को लेकर प्रतिबद्धता सीखी है। उन्होंने कहा

“विराट भाई की कप्तानी में खेलने से मुझे बहुत मदद मिलती है। वह हमेशा प्रतिबद्धता की बात करता है। वह कहते हैं कि अगर आपको कुछ हासिल करना है तो आपको इसके लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध होना चाहिए।”

Related posts