मैन ऑफ द सीरीज बने नवदीप सैनी ने कही ये बात

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

IND vs SL- मैन ऑफ़ द सीरीज बने नवदीप सैनी ने इन्हें दिया अपनी इस सफलता का श्रेय 

IND vs SL- मैन ऑफ़ द सीरीज बने नवदीप सैनी ने इन्हें दिया अपनी इस सफलता का श्रेय

भारत और श्रीलंका के बीच खेली गई तीन मैचों की टी20 सीरीज को मेजबान भारतीय क्रिकेट टीम ने अपने नाम कर लिया है। पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन मैदान में शुक्रवार को खेले गए सीरीज के तीसरे और अंतिम मैच में भारत ने जोरदार जीत हासिल की। भारत ने इस मैच में श्रीलंका को पूरी तरह से नस्तेनाबूत करते हुए 78 रनों के बड़े अंतर से हराया।

भारत ने पुणे में श्रीलंका को हराकर सीरीज की 2-0 से अपने नाम

भारतीय क्रिकेट टीम ने सीरीज में शानदार प्रदर्शन का नजारा जारी रखते हुए गुवाहाटी के पहले टी20 मैच के बारिश के कारण रद्द होने के बाद इंदौर टी20 को जीता जिसके बाद उसी सिलसिले को बरकरार रखते हुए पुणे टी20 मैच अपने नाम कर सीरीज को 2-0 से जीत लिया।

IND vs SL- मैन ऑफ़ द सीरीज बने नवदीप सैनी ने इन्हें दिया अपनी इस सफलता का श्रेय 1

भारतीय क्रिकेट टीम की एक और सीरीज जीत में पूरी टीम का जबरदस्त योगदान रहा। इस मैच में भारतीय टीम के बल्लेबाजों ने जहां टीम को 20 ओवर मं 201 के स्कोर तक पहुंचाया जिसके बाद गेंदबाजों ने अपना काम करते हुए लंका की टीम को केवल 123 रन के स्कोर पर ही ढेर कर दिया।

नवदीप सैनी को शानदार गेंदबाजी के लिए मिला मैन ऑफ द सीरीज

विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम के गेंदबाजों ने खासकर सीरीज में खासा प्रभावित किया। भारत के युवा तेज गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए सीरीज को जीताने में अहम योगदान दिया जिसमें दिल्ली के तेज गेंदबाज नवदीप सैनी को नहीं भुलाया जा सकता है।

भारत

नवदीप सैनी ने इस सीरीज में अपनी गेंदबाजी की गति और लाइन-लैंथ से खासा प्रभाव डाला और वो दोनों ही मैच में कुल 5 विकेट लेने में सफल रहे। नवदीप सैनी को इसी प्रदर्श के बूते मैन ऑफ द सीरीज प्रदान किया गया।

मैन ऑफ द सीरीज बने नवदीप सैनी ने कही ये बात

पुणे मैच में 3 विकेट लेने वाले नवदीप सैनी ने मैन ऑफ द सीरीज बनने के बाद कहा कि “जब मैं लाल गेंद से खेला करता था, तो मुझे सफेद गेंद से गेंदबाजी करना मुश्किल लगता था। लेकिन अब अभ्यास करने के बाद मुझे ये आसान लग रहा है और बेहतर हो रहा है।मेरे सीनियर्स मेरी मदद करने के साथ-साथ विभिन्न परिस्थितियों गेंदबाजी कैसे करते हैं ये बताते हैं।”

IND vs SL- मैन ऑफ़ द सीरीज बने नवदीप सैनी ने इन्हें दिया अपनी इस सफलता का श्रेय 2

“गेंदबाजी तेज करना मुझे स्वाभाविक रूप से आता है। मैं अपने जिम में इसके लिए मेहनत करता हूं। मेरा  भारत के लिए खेलना ही बहुत बड़ी बात है। मैं पिछले चार-पांच साल से केवल लाल गेंद खेल रहा हूं और इससे पहले मैं केवल टेनिस गेंद से ही खेला करता था।”

Related posts