मेरी सफलता गौतम गंभीर की देन हैं: नवदीप सैनी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

कुलदीप यादव और ऋषभ पन्त के बाद अब यह युवा खिलाड़ी भी हुआ गौतम गंभीर का मुरीद 

कुलदीप यादव और ऋषभ पन्त के बाद अब यह युवा खिलाड़ी भी हुआ गौतम गंभीर का मुरीद

मौजूदा समय में घरेलू क्रिकेट के सबसे बड़े टूर्नामेंट रणजी ट्रॉफी की धूम मची हुई हैं. फ़िलहाल रणजी ट्रॉफी 2017-18 के सेमीफाइनल्स खेले जा रहे हैं. जहाँ दिल्ली क्रिकेट टीम ने बंगाल को हरा फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली हैं.

दिल्ली और बंगाल की टीमों के बीच रणजी ट्रॉफी का पहला सेमीफाइनल पुणे के एमसीए क्रिकेट, स्टेडियम में खेला गया. जहाँ दिल्ली की टीम ने युवा खिलाड़ी ऋषभ पन्त की अगुवाई में बहुत ही दमदार खेल दिखाया और इस साल फाइनल में जगह बनाने वाली पहली टीम रही.

10 साल के बाद फाइनल में 

कुलदीप यादव और ऋषभ पन्त के बाद अब यह युवा खिलाड़ी भी हुआ गौतम गंभीर का मुरीद 1आप सभी की जानकारी के लिए बता दे, कि पूरे दस सालों के एक लम्बे अन्तराल के बाद दिल्ली क्रिकेट टीम रणजी ट्रॉफी के फाइनल में पहुंच पायी हैं. इससे पहले टीम आखिरी बार साल 2007-08 के फाइनल तक गयी थी और उत्तर प्रदेश को हरा चैंपियन बनाने का भी गौरव हासिल किया था.

आंकड़े के हिसाब से देखा जाए, तो दिल्ली की टीम कुल 15वीं बार रणजी ट्रॉफी के फाइनल में अपना स्थान पक्का कर सकी हैं. दिल्ली की टीम ने बंगाल की टीम को एक पारी और 26 रनों से हरा सेमीफाइनल में जीत दर्ज की.

यह खिलाड़ी रहा सबसे बड़ा हीरो 

कुलदीप यादव और ऋषभ पन्त के बाद अब यह युवा खिलाड़ी भी हुआ गौतम गंभीर का मुरीद 2

 

दिल्ली की टीम को जीत दिलाने में सबसे बड़ा हाथ युवा तेज गेंदबाज नवदीप सैनी का रहा. नवदीप ने मैच में शानदार और काबिले तारीफ गेंदबाजी करते हुए कुल 7 विकेट अपने नाम किया और इसी लाजवाब प्रदर्शन के चलते उन्हें ‘मैन ऑफ़ द मैच’ का पुरुस्कार भी मिला.

मैच खत्म होने के बाद स्पोर्ट्सकीड़ा से खास बातचित के दौरान नवदीप सैनी ने अपने बयान में टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी गौतम गंभीर के तारीफों के जमकर पुल बांधे. नवदीप ने कहा, कि

”मैं अपना यह पूरा जीवन और अपनी सफलता का सारा श्रेय गौतम गंभीर को देता हूँ. जो कुछ भी मेरे लिए गौतम भैया ने किया और कोई कर भी नहीं सकता. मैं बहुत खुश था, कि मैं दक्षिण अफ्रीका जा रहा हूँ मैंने गौतम भैया से भी यह बात कही…

उन्होंने मुझे कहा, कि दिल्ली की टीम को सेमीफाइनल में जगह बनाने की बहुत ज्यादा जरुरत हैं. अगर तुम ऐसा करने में सफल रहे, तो जाहिर तौर पर इंडियन ड्रेसिंग रूम में भी जगह बना सकते हो…”

इनकी भी हुई तारीफ 

कुलदीप यादव और ऋषभ पन्त के बाद अब यह युवा खिलाड़ी भी हुआ गौतम गंभीर का मुरीद 3

नवदीप सैनी ने आगे बात करते हुए कहा, कि

 ”गौतम भैया, आशीष भैया {नेहरा जी} और मिथुन मन्हास हमेशा मेरे चारो और रहते थे. वो हमेशा कहते थे, तुम बस अपनी गेंदबाजी पर ध्यान दो बाकी हम देख लेगे… इन सभी ने मेरे लिए बहुत कुछ किया…”

अपनी तेज गेंदबाजी के बारे में बात करते हुए सैनी ने कहा, कि

”मैं शुरुआत से ही अपनी ताकत के अनुसार गेंदबाजी नहीं करता और धीरे धीरे लय पकड़ता हूँ और अपने आप हाथों में तेजी आ जाती हैं. यही मेरी गेंदबाजी की USP हैं.”

Related posts

Leave a Reply