शाहिद अफरीदी ने दी नवीन उल हक को सलाह, तो अफगानिस्तान के खिलाड़ी ने दिया करारा जवाब 1

विश्व क्रिकेट में इस साल कोरोना काल ने काफी बड़े स्तर पर क्रिकेट को तबाह किया है। इस साल ज्यादातर समय क्रिकेट के मैदान से बाहर ही निकला है। कोरोना काल के बीच एक बार फिर से क्रिकेट का खेल अपनी रफ्तार पकड़ने लगा है। जिसमें आईपीएल के खत्म होने के बाद कई इंटरनेशनल सीरीज शुरू हो चुकी है, तो साथ ही लंका प्रीमियर लीग का भी आगाज हो चुका है।

लंका प्रीमियर लीग में पाक खिलाड़ियों का अफगान खिलाड़ी से भिडंत

श्रीलंका में लंका प्रीमियर लीग का पहली बार आयोजन हो रहा है, जिसके शुरू हुए अभी कुछ ही दिन बीते हैं कि खिलाड़ियों के बीच गहमागहमी भी शुरू हो चुकी है।

शाहिद अफरीदी ने दी नवीन उल हक को सलाह, तो अफगानिस्तान के खिलाड़ी ने दिया करारा जवाब 2

लंका प्रीमियर लीग में पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने अपनी तनातनी का दौर शुरू कर दिया है। जिसमें गाले ग्लेडिएटर्स की टीम से खेलने वाले शाहिद अफरीदी और मोहम्मद आमिर अफगान खिलाड़ी नवीन उल हक के साथ भिड़ गए।

मोहम्मद आमिर से नवीन की झड़प में कूदे अफरीदी

कैंडी टस्कर्स और गाले ग्लेडिएटर्स के बीच खेले गए मैच में मोहम्मद आमिर से मैच के दौरान और मैच के बाद शाहिद अफरीदी की नवीन उल हक के साथ तनातनी दिखी। जिसमें शाहिद अफरीदी ने तो इस अफगान खिलाड़ी को सम्मान करने तक की सीख दे दी।

शाहिद अफरीदी ने दी नवीन उल हक को सलाह, तो अफगानिस्तान के खिलाड़ी ने दिया करारा जवाब 3

जिसके बाद अब ये मामला बढ़ता ही जा रही है। इस मैच में 18वें ओवर के दौरान आमिर और नवीन उल हक के बीच शब्द बाण चल पड़े। मैच के खत्म होने के बाद अफरीदी जब हैंडशेक कर रहे थे, तभी नवीन उल हक को कुछ कहते हुए दिखायी दिए।

ट्वीट कर दी ये सलाह, तो नवीन उल हक ने दिया करारा जवाब

ये मामला यहीं नहीं रूका और इसके बाद अफरीदी ने ट्वीट कर नवील उल हक को सलाह दी, तो नवीन तो दो टूक अंदाज में ट्वीट का जवाब देते हुए साफ शब्दों में ये कह दिया कि सम्मान चाहते हो, तो दूसरों का सम्मान करों।

अफरीदी ने ट्वीट कर लिखा कि

“युवा खिलाड़ी के लिए मेरी सलाह बहुत सिंपल थी, खेल खेलते रहो और अपमानजनक बात नहीं करो। अफगानिस्तान टीम में मेरे दोस्त हैं और हमारे बीच बहुत सौहार्दपूर्ण संबंध हैं। टीम के साथियों और विरोधियों का सम्मान खेल की मूल भावना है।”

इस पर नवीन उल हक ने भी ट्वीट कर सलाह का जवाब दिया। नवीन ने ट्वीट में लिखा

“मैं हमेशा सलाह लेने और सम्मान देने के लिए तैयार हूं। क्रिकेट एक जेंटलमैन गेम है, लेकिन अगर कोई कहता है कि आप सभी हमारे पैरों के नीचे हैं और रहेंगे तो वो न केवल मेरे बारे में बात कर रहा है, बल्कि मेरे लोगों के बारे में भी बोल रहा। सम्मान चाहते हो तो करना भी सीखो।”