अब नवजोत सिंह सिद्धू ने किया है ऐसा काम कि आप भी "ठोकेंगे ताली' | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

अब नवजोत सिंह सिद्धू ने किया है ऐसा काम कि आप भी “ठोकेंगे ताली’ 

अब नवजोत सिंह सिद्धू ने किया है ऐसा काम कि आप भी “ठोकेंगे ताली’

नवजोत सिंह सिद्धू ने एक ऐसा ऐसा काम किया है कि आप भी कहेंगे ठोको ताली. दरअसल, भारत के पूर्व क्रिकेटर और पंजाब के कैबिनेट मिनिस्टर नवजोत सिंह सिद्धू ने दरियादिली दिखाते हुए किसानो को 15-15 लाख रूपए की सहायता की है. इन किसानों की 202 एकड़ क्षेत्र में लगी फसल अप्रैल में शॉर्ट सर्किट से आग लग जाने से जल गई थी. उन्होंने यह सहायता अपने किये गये वादे के अनुसार की है.

बुधवार को यहां राजासांसी में एक कार्यक्रम हुआ. सिद्धू इसमें पीड़ित किसानों से मिले. उन्होंने इस दौरान उनका हाल-चाल जाना. दरअसल, यहां अप्रैल महीने में 202 एकड़ में लगी फसल शॉर्ट सर्किट से जल गई थी. बड़े स्तर पर इसमें किसानों को नुकसान झेलना पड़ा था.

सरकार के बराबर मै भी दूंगा राशि-

 

अमृतसर के राजासांसी क्षेत्र में अप्रैल माह में शॉर्ट सर्किट से फसलों में आग लग गई थी. इससे 202 एकड़ क्षेत्र में लगी फसल जल गई थी.
इसके बाद नवजोत सिंह सिद्धू ने किसानों का हालचाल लेने के दौरान उन्‍हें राहत का भरोसा दिया था. सिद्धू ने कहा था, कि “फसलों के नुकसान के लिए सरकार जितना मुआवजा देगी, उतनी रा‍शि वह भी अपनी ओर से किसानों को देंगे. इस वादे को सिद्धू ने बुधवार को पूरा किया.”

मै अपनी जिम्मेदारी समझ कर कर रहा हूँ-

सिद्धू ने यहां एक समारोह में आगजनी से अपनी फसल गंवाने वाले किसानों को अपनी ओर से सहायता राशि के चेक प्रदान किए. उन्‍होंने कहा कि किसानों के प्रति वह अपनी जिम्‍मेदारी समझ कर यह राशि दे रहे हैं. उन्‍हें उम्‍मीद है कि इससे नुकसान उठाने वाले किसानों को राहत मिलेगी.

एक खबर ने बदल दी थी जिन्दगी, सिद्धू-

कार्यक्रम में एक सवाल के जवाब में नवजोत सिद्धू ने कहा, ‘1983 में अखबार में छपी एक खबर ने मेरी जिंदगी बदल कर रख दी थी. क्रिकेट टीम में सेलेक्शन न होने को लेकर छपी इस खबर को पढ़कर जब मेरे पिताजी की आंखों में आंसू आ गए तो मैंने दिन-रात एक करके प्रैक्टिस की और नतीजा रंग लाया. उसके बाद से मैं हमेशा ही मीडिया की दिल से इज्जत करता हूं.

Related posts

Leave a Reply