बांग्लादेश के इस युवा स्पिन गेंदबाज धवन को दिया सारा श्रेय

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

बांग्लादेश के इस युवा गेंदबाज ने शिखर धवन को दिया अपनी गेंदबाजी का श्रेय, जमकर बांधे तारीफों के पुल 

बांग्लादेश के इस युवा गेंदबाज ने शिखर धवन को दिया अपनी गेंदबाजी का श्रेय, जमकर बांधे तारीफों के पुल

बांग्लादेश क्रिकेट टीम के सितारे इन समय बुलंदियों पर है. हाल में ही आईसीसी एकदिवसीय विश्व कप के दौरान भी टीम ने अपने जोरदार प्रदर्शन से सभी को खासा प्रभावित किया. बांग्लादेश की टीम भले ही सेमीफाइनल में जगह ना बना सकी हो, लेकिन टीम ने हर एक टीम के खिलाफ जानदार खेल दिखाया.

बांग्लादेश क्रिकेट टीम के उभारते हुए खिलाड़ी नजमुल इस्लाम अपु ने हाल में ही अपने एक बयान में टीम इंडिया के स्टार सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को अपनी शानदार गेंदबाजी का श्रेय दिया है.

धवन के चलते बेहतर हुई गेंदबाजी

हाल में ही क्रिकफ्रेंजी से खास बातचीत के दौरान नजमुल इस्लाम अपु ने शिखर धवन को लेकर अपने बयान में कहा, ”इंडिया सीरीज और एशिया कप के बाद हमारी एक पार्टी हुई थी. पार्टी में शिखर धवन और अन्य भारतीय खिलाड़ी भी शामिल थे. तब धवन ने मुझे कहा था कि मेरा गेंदबाजी एक्शन बहुत बढ़िया है. उस समय में कैरम बॉल किया करता था, लेकिन बाद में मैंने वह गेंद डालनी छोड़ दी.”

26 वर्षीय लेफ्ट आर्म ऑर्थोडॉक्स स्पिन गेंदबाज नजमुल इस्लाम ने आगे अपने बयान में कहा, ”शिखर धवन ने तब मुझे कहा था कि आपकी कैरम बॉल बहुत अच्छी है और आप इसको डालना जारी रखे. क्योंकि आपकी ग्रिप के साथ साथ गेंद की पेस भी लाजवाब है. मेरे हिसाब से आपको इस पर और ज्यादा मेहनत करनी चाहिए.”

एशिया कप के बाद शुरू की कैरम बॉल

पिछले साल हुए एशिया कप के बाद नजमुल इस्लाम ने कैरम बॉल पर काम करना शुरू किया. बांग्लादेश प्रीमियर लीग के दौरान उन्होंने अलग अलग वेरिएशन भी ट्राई किये. नजमुल ने आगे अपने बयान ने कहा,

”बांग्लादेश प्रीमियर लीग के दौरान मैंने काफी कुछ नया ट्राई किया था. मैंने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भी यह ट्राई किया था, लेकिन ज्यादा सफल नहीं हो सका. मैं आगे आने वाले समय में और बेहतर तरीके से अपनी गेंदबाजी पर काम करना चाहूँगा. मैं एक लम्बे समय तक देश के लिए खेलना चाहता हूँ.”

नजमुल इस्लाम अपु ने बांग्लादेश के लिए अभी तक एक टेस्ट, पांच वनडे और  13 ट्वेंटी-20 मैच खेले है और इस दौरान वह चार टेस्ट, पांच वनडे और आठ ट्वेंटी-20 विकेट लिए है.

Related posts