भारत ने श्रीलंका को इंदौर टी20 में 7 विकेट से हराया, शार्दुल

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारत ने श्रीलंका को इंदौर टी20 में 7 विकेट से हराया, शार्दुल बने जीत के हीरो 

भारत ने श्रीलंका को इंदौर टी20 में 7 विकेट से हराया, शार्दुल बने जीत के हीरो

गुवाहाटी में भारत और श्रीलंका के बीच पहला मैच बारिश के कारण धुल गया था. आज श्रीलंका के खिलाफ इंदौर में दूसरा टी20 मैच खेला गया. जहाँ पर श्रीलंका की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सम्मानजनक स्कोर बनाया था. लेकिन भारतीय टीम इस मैच में 7 विकेट से जीत दर्ज करके सीरीज में 1-0 से बढ़त बना लिया है.

श्रीलंका की टीम ने बनाया था सम्मानजनक स्कोर

श्रीलंका

मैच में टॉस जीतकर भारतीय टीम ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. जिसके बाद भारतीय गेंदबाजो ने उसे सही साबित कर दिया है. श्रीलंका के लिए अविष्का फ़र्नांडो ने अच्छी शुरुआत जरुर की, लेकिन वो उसे बड़ी पारी में नहीं बदल पायें. जिसके कारण अब तक श्रीलंका की टीम ने 20 ओवर में 9 विकेट गँवा कर 142 रन  ही बनाये.

मेहमान टीम के लिए अविष्का फ़र्नांडो ने 22 रन बनाये हैं और कुसल परेरा ने 34 रन बनाये हैं. उनके अलावा कोई और बल्लेबाज मैदान पर टिक नहीं पाया. भारत ने लिए कुलदीप यादव और नवदीप सैनी ने 2-2 विकेट हासिल किये. शार्दुल ठाकुर ने 3 विकेट हासिल किया है.

भारत ने श्रीलंका को इंदौर टी20 में 7 विकेट से हराया, शार्दुल बने जीत के हीरो 1

भारत ने आसानी से किया लक्ष्य का पीछा

भारत

लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम ने अच्छी शुरुआत की और पॉवरप्ले में बिना विकेट गंवाए 54 रन बना दिए. सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने 45 रनों की शानदार पारी खेली थी. जबकि उनका साथ देते हुए सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने 32 रनों की शानदार पारी खेली.

जिससे भारतीय टीम को लक्ष्य तक पहुँचने में बहुत आसानी हुई. आज तीसरे नंबर पर आयें श्रेयस अय्यर ने 34 रन बनाये और विराट कोहली ने उनका साथ देते हुए 30 रन बनाये. श्रीलंका के लिए वानिंदु हसरंगा ने 2 महत्वपूर्ण विकेट अपने नाम किये थे. जिसके बाद भी भारत ने ये मैच 7 विकेट से अपने नाम कर लिया.

अब पुणे में होगा तीसरा टी20 मैच

भारत ने श्रीलंका को इंदौर टी20 में 7 विकेट से हराया, शार्दुल बने जीत के हीरो 2

अब इस सीरीज का तीसरा मैच 10 जनवरी को पुणे में खेला जायेगा. जहाँ पर श्रीलंका की टीम जीत दर्ज करके सीरीज में बराबरी करने का प्रयास करेगी. जबकि भारतीय टीम सीरीज को अपने नाम करने का पूरा प्रयास करेगी. इस जीत के बाद भारतीय टीम का आत्मविश्वास और बढ़ गया होगा. जबकि श्रीलंका की टीम जल्द वापसी करने का पूरा प्रयास करती हुई नजर आएगी.

 

 

Related posts