INDvAUS: ऑस्ट्रेलिया के शर्मनाक हार के बाद आरोन फिंच ने भारत के लिए कहा कुछ ऐसा जीत लिया करोड़ो भारतीयों का दिल | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

INDvAUS: ऑस्ट्रेलिया के शर्मनाक हार के बाद आरोन फिंच ने भारत के लिए कहा कुछ ऐसा जीत लिया करोड़ो भारतीयों का दिल 

INDvAUS: ऑस्ट्रेलिया के शर्मनाक हार के बाद आरोन फिंच ने भारत के लिए कहा कुछ ऐसा जीत लिया करोड़ो भारतीयों का दिल

भारतीय टीम ने रांची में खेले गए पहले अर्न्तराष्ट्रीय टी20 मैच में मेहमान आॅस्ट्रेलिया टीम को डकवर्थ लुईस नियम के तहत 9 विकेट से करारी शिकस्त दे दी।

कंगारुओं ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 18.4 ओवरों में 118 रन 8 विकेट खोकर बना लिये, जिसके बाद बारिश की वजह से मैच में लम्बे रूकावट के बाद डकवर्थ लुईस नियम को लाना पड़ा और मेजबान टीम को मिले निर्धारित  6 ओवरों में 48 रनों का लक्ष्य मिला, जिसे आखिरी ओवर में एक विकेट खोकर आसानी से भारतीय टीम ने हासिल कर लिया।

भारत को बताया विश्व को सर्वश्रेष्ठ टीम

INDvAUS: ऑस्ट्रेलिया के शर्मनाक हार के बाद आरोन फिंच ने भारत के लिए कहा कुछ ऐसा जीत लिया करोड़ो भारतीयों का दिल 1

आॅस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज एराॅन फिंच ने सीरीज के पहले टी20 मैच में टीम इण्डिया से मिली शर्मनाक हार के बाद दिए गए इंटरव्यू में सवालों का जवाब देते हुए कहा कि,

“हमारी टीम ने मेजबान टीम के खिलाफ बेहद निराशाजनक प्रदर्शन किया।खासतौर पर आॅस्ट्रेलिया टीम के बल्लेबाजों का प्रदर्शन। हमें अगर विश्व की सर्वश्रेष्ठ टीम मानी  जाने वाली मेजबान टीम के खिलाफ जीत हासिल करनी थी ,तो हमें लगभग 150 के पार का स्कोर की तरफ देखना था।

INDvAUS: ऑस्ट्रेलिया के शर्मनाक हार के बाद आरोन फिंच ने भारत के लिए कहा कुछ ऐसा जीत लिया करोड़ो भारतीयों का दिल 2

वैसे भी मैच के हार में बारिश भी एक प्रमुख वजह रही। फिर भी मुझे ऐसा नहीं लगता कि इन सबकी आड़ में अपनी खराब प्रदर्शन को छुपाया जाए। हालांकि मुझे पूरी उम्मीद है कि हम आने वाले आगामी मैच में शानदार खेल का प्रदर्शन दिखाते हुए भारतीय टीम के खिलाफ जीत हासिल कर लेगें।”

 इस आॅस्ट्रेलियाई खिलाड़ी के बांधे तारीफों के पूल

INDvAUS: ऑस्ट्रेलिया के शर्मनाक हार के बाद आरोन फिंच ने भारत के लिए कहा कुछ ऐसा जीत लिया करोड़ो भारतीयों का दिल 3

वहीं जब मैक्सवेल के प्रदर्शन को लेकर फिंच से प्रतिक्रिया जाननी चाही, तो उन्होंने मुस्कुराते हुए जवाब देते हुए कहा कि,

“हम दोनों काफी लम्बे समय से कई क्रिकेट मैच खेले हैं, जिसमें अर्न्तराष्ट्रीय क्रिकेट मैच के साथ घरेलू मैच भी शामिल है। मैक्सवेल ने पिछले कुछ सीजन में शानदार खेल का प्रदर्शन दिखाया है, हालांकि टीम इण्डिया के खिलाफ खेले गये पहले अर्न्तराष्ट्रीय टी20 मैच में वह कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके।

फिर भी मुझे पूरा विश्वास है कि वह आने वाले समय में अपने शानदार प्रदर्शन के चलते कंगारु टीम में जीत की अहम भूमिका निभायेगें।

डकवर्थ लुईस ने निभाया अहम रोल

INDvAUS: ऑस्ट्रेलिया के शर्मनाक हार के बाद आरोन फिंच ने भारत के लिए कहा कुछ ऐसा जीत लिया करोड़ो भारतीयों का दिल 4

टाॅस जीतकर पहली गेंदबाजी का फैसला लेने वाली भारतीय टीम के गेंदबाजों ने जबरदस्त गेंदबाजी करते हुए मेहमान आॅस्ट्रेलिया टीम को रन बनाने का ज्यादा मौका नहीं दिया और कंगारुओं के बल्लेबाजों ने 18.4 ओवर में सिर्फ 118 रन ही बना सके।

INDvAUS: ऑस्ट्रेलिया के शर्मनाक हार के बाद आरोन फिंच ने भारत के लिए कहा कुछ ऐसा जीत लिया करोड़ो भारतीयों का दिल 5

उसके बाद मैच के दौरान अचानक बारिश होेने के कारण खेल को बीच में ही रोकना पड़ा और अन्तत: डकवर्थ लुईस की मदद अम्पायरों को लेनी पडी और भारतीय टीम को आॅस्ट्रेलिया टीम के खिलाफ 6 ओवर में 48 रन बनाने का लक्ष्य मिला। 

मिले इस आसान लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने सिर्फ एक विकेट खोकर पूरा कर लिया। भारत की तरफ से विराट कोहली ने 22 रन और शिखऱ धवन ने 15 रनों की छोटी पारी खेलते हुए जीत दिला दी।

Related posts

Leave a Reply