INDvAUS:सीरीज के आखिरी वनडे मैच से पहले प्रेंस कांफ्रेस में उमेश यादव ने कह दी ऐसी बड़ी बात, जिसे सुनकर कंगारुओं को आ जायेगा पसीना | Sportzwiki

Trending News

Blog Post

इंटरव्यूज

INDvAUS:सीरीज के आखिरी वनडे मैच से पहले प्रेंस कांफ्रेस में उमेश यादव ने कह दी ऐसी बड़ी बात, जिसे सुनकर कंगारुओं को आ जायेगा पसीना 

INDvAUS:सीरीज के आखिरी वनडे मैच से पहले प्रेंस कांफ्रेस में उमेश यादव ने कह दी ऐसी बड़ी बात, जिसे सुनकर कंगारुओं को आ जायेगा पसीना
Dharamshala: Indian cricketer Umesh Yadav during a practice session on the eve of the last test match against Australia at the HPCA Stadium in Dharamshala on Friday. PTI Photo by Manvender Vashist(PTI3_24_2017_000062A)

भारत और आॅस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे एकदिवसीय सीरीज का पांचवा और आखिरी वनडे मैच कल, यानि 1 अक्टूबर को नागपुर के वीरभद्र क्रिकेट स्टेडियम में खेला जायेगा। खेले जाने वाले इस अर्न्तराष्ट्रीय क्रिकेट मैच के पहले जहां भारतीय टीम ने सीरीज के शुरूआती तीनों वनडे मैच में कंगारुओं के खिलाफ जीत हासिल कर सीरीज को अपने कब्जे में कर चुकी हैं, वहीं मेहमाऩ आॅस्ट्रेलिया टीम चौथे वनडे में जीत हासिल करने के बाद आखिरी वनडे मैच को भी अपने नाम दर्ज कराकर सम्मानजनक स्थिती में पहुंचना चाहती है।

प्रेस कांफ्रेस में आया यह स्टार गेंदबाज

वनडे सीरीज के आखिरी एकदिवसीय मैच के पहले टीम इण्डिया की तरफ से प्रेस कांफ्रेस करने आये भारतीय टीम के तेज गेंदबाज उमेश यादव ने मीडिया से पूछे गए सवालों का बड़ी बेबाकी के साथ उत्तर दिया। साथ ही कंगारुओं के खिलाफ खेली जाने वाले कल के मैच को लेकर कई महत्वपूर्ण बातों को भी सामने रखा।

स्टार बनने के लिए दिया तिलस्मी फार्मूला

जब मीडिया ने यादव से उनके क्रिकेट कैरियर पर प्रतिक्रिया जाननी चाही तो उन्होंने जवाब देते हुए कहा कि,

“एक तेज गेंदबाज के बतौर मेरा पूरा फोकस अपनी गति और गेंद में विभिन्न वेरीएशन बनाये रखना पर होता है। अगर आप मेरा पिछले कुछ समय का रिकाॅर्ड देखेंगें, तो पायेंगे कि मै ज्यादतर टीम इण्डिया के टेस्ट टीम में ही चयन हुआ हूं।

हालांकि आप यह बिल्कुल भी नहीं कह सकते हैं कि सिर्फ टेस्ट मैच खेलकर ही पूरा समय व्यतीत कर सकते हैं। अगर आपको अर्न्तराष्ट्रीय क्रिकेट कैरियर में खुद को एक दिग्गज खिलाड़ी के रूप में स्थापित करना है तो आपको तीनों प्रारुपों( टेस्ट, वनडे, टी20) में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दिखाना होगा।”

कह दी अपने दिल की बात

दांये हाथ के भारतीय तेज गेंदबाज उमेश यादव ने अपनी बात को जारी ऱखते हुए कहा कि,

“यह सच है कि एक तेज गेंदबाज को अपना क्रिकेट कैरियर को लम्बे समय तक बनाये रखने के लिए कड़ी चुनौतियों का सामना करना पड़ता है। जिसके लिए शारीरिक के साथ मानसिक तौर पर भी मजबूत होने की जरूरत रहती है। अगर आप पूरी तरफ से फिटनेस है और आपकी मानसिकता पूरी तरह से खेल के प्रदर्शन को निरन्तर बनाये रखने की है तो आप जरूर एक महान खिलाड़ी की श्रेणी में पहुंच जायेंगे।”

 

 

Related posts

Leave a Reply

Required fields are marked *