भारत की हार पर फूटा कोहली का गुस्सा इन्हें ठहराया हार का जिम्मेदार

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

INDvNZ: किवी टीम के खिलाफ मिली शर्मनाक हार के बाद कप्तान कोहली का का टूूटा सब्र का बांध, इनके सिर फोड़ा हार का ठीकरा 

INDvNZ: किवी टीम के खिलाफ मिली शर्मनाक हार के बाद कप्तान कोहली का का टूूटा सब्र का बांध, इनके सिर फोड़ा हार का ठीकरा

भारत और न्यूजीलैण्ड के बीच खेले जाने वाले तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला एकदिवसीय मैच आज,यानि 22 अक्टूबर को मुम्बई के वानखेड़े क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया।

खेले गए इस रोमांचक मुकाबले में मेहमान न्यूजीलैण्ड टीम ने जबरदस्त खेल का प्रदर्शन दिखाते हुए मेजबान टीम को 6 विकेट से मात दे दी। मिली इस शानदार जीत के बाद  न्यूजीलैण्ड टीम ने वनडे सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली।

शर्मनाक हार के बाद अपनों पर ही फोड़ा कोहली ने हार का ठीकरा-

INDvNZ: किवी टीम के खिलाफ मिली शर्मनाक हार के बाद कप्तान कोहली का का टूूटा सब्र का बांध, इनके सिर फोड़ा हार का ठीकरा 1

 

न्यूजीलैण्ड टीम के खिलाफ मिली हार के बाद कप्तान विराट कोहली ने मैच प्रजेंटेशन के दौरान कहा कि,

“अगर किवी टीम के खिलाफ टीम इण्डिया द्वारा दिए गए स्कोर पर गौर किया जाए तो हमने करीब 30-40 रन कम बनाये। हमारी टीम के शीर्ष बल्लेबाजों जल्दी आउट हो गये,जिसके कारण टीम इण्डिया को अन्त तक उसका खामियाजा भुगतना पड़ा। फिर भी यह सच है कि आज के दिन मेजबान टीम के खिलाफ मेहमान टीम ने तीनों ही स्तर पर जबरदस्त खेल का प्रदर्शन दिखाया, खासतौर पर उनकी बल्लेबाजी, जिसे देखकर मै काफी हतप्रभ रहा।”

INDvNZ: किवी टीम के खिलाफ मिली शर्मनाक हार के बाद कप्तान कोहली का का टूूटा सब्र का बांध, इनके सिर फोड़ा हार का ठीकरा 2

अपनी बात को जारी ऱखते हुए कप्तान कोहली ने कहा कि,

“हमें अपने खेल के प्रदर्शन में कमियों को सुधारते हुए शानदार खेल का प्रदर्शन दिखाना होगा। अगर आप अर्न्तराष्ट्रीय स्तर पर क्रिकेट मैच खेलते हैं, तो छोटी सी गलती भी हार का सबब बनती है।

INDvNZ: किवी टीम के खिलाफ मिली शर्मनाक हार के बाद कप्तान कोहली का का टूूटा सब्र का बांध, इनके सिर फोड़ा हार का ठीकरा 3

 

हमारे टीम में युवा क्रिकेटर हार्दिक पण्ड्या जैसे खिलाड़ी मौजूद है, जो किसी भी परिस्थती में टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाते है। फिर भी हमने आज अपने फैंसों को काफी निराश किया, साथ ही हमें पूरी उम्मीद है कि आने वाले समय में शानदार खेल का प्रदर्शन दिखाते हुए जीत हासिल करेंगे।”

 

टीम इण्डिया ने दिया था 281 रनों का लक्ष्य

INDvNZ: किवी टीम के खिलाफ मिली शर्मनाक हार के बाद कप्तान कोहली का का टूूटा सब्र का बांध, इनके सिर फोड़ा हार का ठीकरा 4
PHOTO CREDIT: BCCI

भारतीय कप्तान विराट कोहली के शानदार शतकीय पारी की बदौलत टीम इण्डिया ने न्यूजीलैण्ड क्रिकेट टीम के सामने 281 रनों का लक्ष्य रखा था,जिसमें कोहली ने 125 गेंदों का सामना करते हुए 96.8 के औसत से 121 रन बनाये।

कोहली के अलावा भारतीय टीम की तरफ से किसी और बल्लेबाज ने कोई खास कमाल नहीं दिखा सका और टीम के बाकी खिलाड़ियों में सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने 20 रन और शिखर धवन ने 9 रनों की पारी खेलकर पवेलियन की ओर चलते बने। वहीं दूसरी तरफ महेन्द्र सिहं धोनी ने 25 रन और हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पण्ड्या ने 16 रनों की पारी खेली थी,जिसके बाद यह बल्लेबाजी देखकर भारतीय फैंसों को थोड़ी निराशा देखने को मिली।

मेहमान टीम ने की असाधारण बल्लेबाजी

INDvNZ: किवी टीम के खिलाफ मिली शर्मनाक हार के बाद कप्तान कोहली का का टूूटा सब्र का बांध, इनके सिर फोड़ा हार का ठीकरा 5

मिले इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेहमान किवी टीम ने बेहद सधी हुयी शुरूआत की और सलामी बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 48 रनों का स्कोर टीम के लिए जोड़ा।बल्लेबाज मार्टिल गुप्टिल ने 48 गेंदों का सामना करते हुए 32 रन और काॅलिन मुनरों ने 35 गेदों का सामना करते हुए 28 रन बनाए।

INDvNZ: किवी टीम के खिलाफ मिली शर्मनाक हार के बाद कप्तान कोहली का का टूूटा सब्र का बांध, इनके सिर फोड़ा हार का ठीकरा 6

न्यूजीलैण्ड टीम की तरफ से बल्लेबाज टाॅम लेथम ने भारतीय मैदान पर जबरदस्त खेल का प्रदर्शऩ दिखाया और 102 गेंदों का सामना करते हुए अपनी टीम के लिए 103 रन जोड़े और भारतीय टीम के खिलाफ अपनी टीम को जीत के मुहाने पर पहुचांकर सीरीज में पहली जीत दिला दी।

Related posts

Leave a Reply