आत्मविश्वास पाने के लिए बेहतरीन पारी की दरकार थी : डिविलियर्स

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आत्मविश्वास पाने के लिए बेहतरीन पारी की दरकार थी : डिविलियर्स 

आत्मविश्वास पाने के लिए बेहतरीन पारी की दरकार थी : डिविलियर्स

मोहाली, 14 अप्रैल: किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ शनिवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मैच में दमदार बल्लेबाजी करके अपनी टीम को जीत दिलाने वाले दिग्गज बल्लेबाज अब्राहम डिविलियर्स ने कहा कि उन्हें फॉर्म में लौटने के लिए केवल एक बेहतरीन पारी की दरकार थी।

डिविलियर्स ने मेजबान टीम के खिलाफ 38 गेंदों में नाबाद 59 रनों की पारी खेली और ‘मैन ऑफ द मैच’ भी चुने गए। इस सीजन बेंगलोर की यह पहली जीत है।

मैच के बाद डिविलियर्स ने कहा, “मैं लंबे समय से इसका इंतजार कर रहा था इसलिए बहुत खुश हूं। सही दिशा में यह एक बहुत छोटा सा कदम है, लेकिन बड़ा भी है। खेल को लेकर मेरे मन बहुत सम्मान है इसलिए मैं कभी निराश हुआ और खुद पर कभी अतिरिक्त दबाव नहीं बनाया। आत्मविश्वास को वापस लाने के लिए केवल एक बेहतरीन पारी चाहिए थी और उम्मीद है कि मैं इसे बकरार रखूंगा।”

उन्होंने कहा कि वह मैदान पर तेज रहना चाहते है इसलिए उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया। लगातार 10-11 महीने लय बनाए रखना कठिन होता है।

डिविलियर्स ने कहा, “मैं विश्वभर में क्रिकेट के दूसरे प्रारूप में तेज रहना चाहता था इसलिए मैंने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहा। मेरे करियर में 15 साल बाद मैं लगातार 10-11 महीने खेलकर मैदान पर तरोताजा नहीं रह सकता। मुझे स्थानीय और विश्वविद्यालय के लोगों के साथ काम करने का मौका मिला और इससे भी मेरा आत्मविश्वास बढ़ा।”

Related posts