आशीष नेहरा

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी लंबे समय से क्रिकेट से दूर नजर आ रहे हैं. अब पिछले कुछ समय में उनके संन्यास को लेकर भी बहुत ज्यादा चर्चा हो रही है. अब पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज और आईपीएल में भी धोनी के साथ खेल चुके आशीष नेहरा ने कहा है की भारतीय टीम के लिए अब धोनी नहीं खेलेंगे.

आशीष नेहरा ने कहा भारत के लिए अब नहीं खेलेंगे महेंद्र सिंह धोनी

आशीष नेहरा

दिग्गज खिलाड़ियों में से एक महेंद्र सिंह धोनी ने इंग्लैंड में खेले गये विश्व कप 2019 के बाद से कोई भी मैच नहीं खेला है. जिसके कारण अब कई दिग्गज उनकी टीम में दोबारा वापसी को बहुत ज्यादा मुश्किल बताते हुए नजर आ रहे हैं. जिस लिस्ट में अब पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज और आईपीएल में भी धोनी के साथ खेल चुके आशीष नेहरा का नाम शामिल हो चूका है. दिग्गज बाएं हाथ के तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने इस बारें में बात करते हुए द टेलीग्राफ से बात करते हुए कहा कि

” देखो यदि महेंद्र सिंह धोनी खेलना चाहते हैं और वो फिट भी हैं तो विकेटकीपर के रुप में वो मेरी पहली पसंद होंगे. लेकिन जितना मैं जानता हूँ धोनी को वो अब भारतीय टीम के लिए दोबारा नहीं खेलेंगे.”

धोनी के वापसी की उम्मीद भी दी आशीष नेहरा ने

आशीष नेहरा

अपनी राय रखने के साथ ही महेंद्र सिंह धोनी के वापसी की उम्मीद भी रखते हुए आशीष नेहरा ने कहा कि

” आप जानते नहीं हैं वो एक बार फिर से सभी चौंका भी सकता है. हाँ उन्होंने अभी तक अपने संन्यास का फैसला नहीं किया है. ये एक अलग मुद्दा है. लेकिन इस स्थिति से निपटने के लिए ये उनका अलग तरीका भी हो सकता है.”

आपको बता दें की ऐसा बयान देने वाले आशीष नेहरा पहले खिलाड़ी नहीं है. इससे पहले दिग्गज भारतीय स्पिनर और आईपीएल में  चेन्नई सुपर किंग्स टीम में धोनी के साथ खेलने हरभजन सिंह ने भी ऐसा ही बयान एक इन्स्टाग्राम लाइव के दौरान दिया था.

आईपीएल का इंतजार कर रहे हैं महेंद्र सिंह धोनी

महेंद्र सिंह धोनी

कोरोना वायरस के कारण क्रिकेट बंद है और इसी वायरस के प्रभाव को देखकर ही बीसीसीआई ने आईपीएल 2020 को भी अनिश्चितकाल तक के लिए स्थगित कर दिया है. महेंद्र सिंह धोनी यदि भारतीय टीम में वापसी करना चाहते हैं तो उनके लिए आईपीएल ही एक अच्छा रास्ता है. जिसके कारण ही ये दिग्गज खिलाड़ी आईपीएल 2020 का इतंजार कर रहा है. जिसके बाद ही वो कोई बड़ा फैसला लेंगे.