AUSvsNZ: नील वैगनर ने अपनी बॉल पर लिया डेविड वॉर्नर का शानदार कैच, देखें वीडियो 1

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम और ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज शुरु हो चुकी है. पर्थ पर खेले जा रहे सीरीज के पहले मैच में मेजबान ऑस्ट्रेलिया टीम ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया. लेकिन न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज नील वैगनर ने अपनी ही बॉल पर डेविड वॉर्नर का शानदार कैच लपका और मात्र 43 रन पर ही चलता कर दिया.

नील वैगनर ने डेविड वॉर्नर ने लिया अदभुद कैच

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम, आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के तहत ऑस्ट्रेलिया के साथ 3 मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है. पर्थ टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने अच्छी शुरुआत की लेकिन किवी गेंदबाज नील वैगनर ने बेहतरीन फॉर्म में चल रहे डेविड वॉर्नर को 43 रन के स्कोर पर ही पवेलियन चलता कर दिया.

नील का ये कैच वाकई अदभुद है. वीडियो में देखा जा सकता है कि नील ने पहले गेंद फेंकी उसके बाद जमीन से चंद सेंटीमीटर की दूरी पर वॉर्नर का कैच लपका. दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने बाएं हाथ से ये कैच लिया.

बेहतरीन फॉर्म में चल रहे वॉर्नर

डेविड वॉर्नर

एशेज के बाद फॉर्म में वापस लौटे डेविड वॉर्नर ने पहले श्रीलंका के खिलाफ अच्छी बल्लेबाजी कर साबित कर दिया कि वह वर्ल्ड बेस्ट बल्लेबाजों की लिस्ट में शुमार हैं. श्रीलंका के बाद पाकिस्तान के खिलाफ वॉर्नर का जलवा कायम रहा. पहले टेस्ट में शतक लगाने के बाद एडीलेट टेस्ट मैच में डेविड वॉर्नर ने 335 रनों की नाबाद पारी खेलते हुए अपना टेस्ट करियर का पहला तिहरा शतक लगाया था. इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया ने 2-0 से सीरीज पर कब्जा जमा लिया था.

2 विकेट खो चुकी है ऑस्ट्रेलिया

डेविड वॉर्नर

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया बेहतरीन तरीके से टेस्ट खेलते हुए आगे बढ़ रही है. न्यूजीलैंड के खिलाफ पर्थ टेस्ट में भले ही मेजबान टीम ने 40 रन पर ही अपना पहला और 75 रन पर दूसरा विकेट गंवा दिया है. हालांकि अभी भी टीम के पास कई विस्फोटक बल्लेबाज मौजूद हैं जो टीम के स्कोर को ऊपर पहुंचाने की क्षमता रखते हैं.

वहीं डेविड वॉर्नर के विकेट ने न्यूजीलैंड के खेमे को खुश कर दिया होगा क्योंकि वॉर्नर इस वक्त जिस खतरनाक फॉर्म में हैं उनके मैदान पर रहते रन की गति को थामना काफी मुश्किल होता.