नील वैगनर ने क्राइस्टचर्च टेस्ट में भारत को दी खुली चुनौती

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

तेज गेंदबाज नील वैगनर ने टीम इंडिया को दी खुली चुनौती, कहा- पेस और बाउंस के सामने नहीं टिकेगी टीम इंडिया 

तेज गेंदबाज नील वैगनर ने टीम इंडिया को दी खुली चुनौती, कहा- पेस और बाउंस के सामने नहीं टिकेगी टीम इंडिया

भारतीय क्रिकेट टीम के साथ केले गए पहले टेस्ट मैच में मेजबान किवी टीम ने 10 विकेट से शानदार जीत दर्ज की. अब  सीरीज का दूसरा मैच 29 फरवरी से दूसरा टेस्ट मैच क्राइस्टचर्च में खेला गया. इस मैच में टीम इंडिया की मुश्किल बढ़ने वाली हैं क्योंकि किवी टीम के तेज गेंदबाज नील वैगनर प्लेइंग इलेवन में शामिल हो जाएंगे. न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज नील वैगनर ने भारतीय टीम को चुनौती का सामना करना पड़ा.

नील वैगनर ने दी टीम इंडिया को चेतावनी

नील वैगनर

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के वेलिंगटन टेस्ट मैच में शानदार प्रदर्शन किया. गेंदबाजों की बात करें तो उनके विकेटचटकाऊ प्रदर्शन से किवी टीम ने चौथे दिन की शुरुआत में ही मैच जीत लिया. अब दूसरे टेस्ट मैच में किवी टीम के खतरनाक तेज गेंदबाज नील वैगनर टीम से जुड़ जाएंगे.  तेज गेंदबाज नील वैगनर ने तेज और उछाल वाली गेंदों पर टीम इंडिया की कमजोरी को देखते हुए कहा

भारतीय बल्लेबाजों को तेज गेंदबाजों के लिए अनुकूल हेगली ओवल के मैदान पर दूसरे टेस्ट मैच में ‘चिन म्यूजिक’ का सामना करना होगा.

वैगनर ने कहा कि उनकी टीम शनिवार से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में भी यही रणनीति अपनाएगी. वैगनर ने कहा,

‘निश्चित तौर पर उनके लिए यहां खेलना मुश्किल होगा जहां थोड़ा अधिक उछाल और तेजी है. भारत में खेलने से यह अलग है, जहां बहुत अधिक उछाल और तेजी नहीं होती है.’

दूसरे टेस्ट मैच में किवी टीम से जुड़ जाएंगे नील वैगनर

केन विलियमसन की कप्तानी वाली न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम और भारत के बीच खेला गया पहला टेस्ट  मैच वेलिंगटन में खेला जाएगा. उसके बाद दूसरे मैच में टीम इंडिया में शामिल होने वाले तेज गेंदबाज नील वैगनर ने कहा,

निश्चित तौर पर उनके लिए यहां खेलना मुश्किल होगा जहां थोड़ा अधिक उछाल और तेजी है. भारत में खेलने से यह अलग है, जहां बहुत अधिक उछाल और तेजी नहीं होती है.

दूसरे मैच में बढ़ेंगी टीम इंडिया की मुश्किलें

नील वैगनर

किवी टीम के पास पहले टेस्ट मैच में ट्रेंट बोल्ट (5), टिम साउदी (9), काइली जैमिसन (4) की शानदार तेज गेंदबाजी तिकड़ी थी. जिसने भारतीय बल्लेबाजी इकाई को क्रीज पर टिकने ही नहीं दिया. अब दूसरे मैच में काइली जैमिसन के टीम के साथ जुड़ने से भारतीय बल्लेबाजों की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं.

आपको बता दें, दूसरा मैच क्राइस्टचर्च में 29 फरवरी से खेला जाएगा. इस मैच में किवी टीम घरेलू परिस्थितियों का फायदा उठाकर टीम इंडिया को हराकर क्लीन स्वीप करने के उद्देश्य के साथ मैदान पर उतरेगी.

Related posts