आईसीसी

न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टेस्ट खत्म होने के बाद आईसीसी की नयी रैंकिंग आ गयी है. इसी बीच दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच भी टेस्ट मैच खत्म हुआ है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने वाले न्यूजीलैंड के नील वैगनर अब आईसीसी रैंकिंग में दूसरे पायदान पर पहुँच चुके है.

नील वैगनर आईसीसी के रैंकिंग में नंबर 2 पर पहुंचे

आईसीसी ने जारी की नई टेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग नील वैगनर को हुआ फायदा, टॉप 10 में 3 भारतीय 1

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज नील वैगनर ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है. जिसका फायदा उन्हें मिला है. अब वो आईसीसी के गेंदबाजी रैंकिंग में टेस्ट फ़ॉर्मेट में नंबर 2 पर आ गये हैं. जबकि दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगिसो राबाडा अब नंबर 3 पर आ गये हैं. संन्यास की घोषणा कर चुके दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज वेर्नोन फिलेंडर अब नंबर 5 पर आ गये हैं.

जबकि वेस्टइंडीज के जेसन होल्डर नंबर 4 पर बरक़रार है. भारत के जसप्रीत बुमराह नंबर 6 पर तो वहीँ मोहम्मद शमी 10 पर पहुँच चुके हैं. रविचंद्रन अश्विन इस लिस्ट में नंबर 9 पर मौजूद हैं. ऑस्ट्रेलिया के मिचेल स्टार्क नंबर 7 तो वहीँ जोश हेजलवुड नंबर 8 पर पहुँच गये हैं. इन दोनों गेंदबाजो को नुकसान झेलना पड़ा है.

आईसीसी ने जारी की नई टेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग नील वैगनर को हुआ फायदा, टॉप 10 में 3 भारतीय 2
रैंकिंग गेंदबाज  टीम रेटिंग
1 पैट कमिंस AUS 902
2 नील वैगनर NZ 859
3 कगिसो राबाडा RSA 832
4 जेसन होल्डर WI 830
5 वर्नोन फिलेंडर RSA 800
6 जसप्रीत बुमराह IND 794
7 मिचेल स्टार्क AUS 790
8 जोश हेजलवुड AUS 777
9 रविचंद्रन अश्विन IND 772
10 मोहम्मद शमी IND 771

आलराउंडरों की रैंकिंग में रविचंद्रन अश्विन को हुआ फायदा

आईसीसी ने जारी की नई टेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग नील वैगनर को हुआ फायदा, टॉप 10 में 3 भारतीय 3

वेस्टइंडीज के आलराउंडर जेसन होल्डर अभी भी पहले स्थान पर मौजूद हैं. जबकि नंबर 2 पर भारत के रविंद्र जडेजा बरक़रार है. भारत के रविचंद्रन अश्विन नंबर 5 पर आ गये हैं. जबकि दक्षिण अफ्रीका के वेर्नोन फिलेंडर नंबर 4 पर मौजूद हैं.

बेन स्टोक्स ने अपना तीसरा स्थान अभी तक बरक़रार रखा है. जबकि मिचेल स्टार्क अब नंबर 6 पर पहुँच चुके हैं. पैट कमिंस नंबर 7 वो न्यूजीलैंड के कॉलिन डी ग्रैंडहोम नंबर 8 पर बने  हुए हैं. नंबर 9 पर रोस्टन चेस तो वहीँ इंग्लैंड के आलराउंडर क्रिस वोक्स नंबर 10 पर बरक़रार हैं.

अपनी रैंकिंग में सुधार करना चाहेंगे स्टार्क और हेजलवुड

आईसीसी

अभी ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज का तीसरा और आखिरी टेस्ट मैच खेला जाना है. जबकि इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका की टीम के बीच भी दूसरा टेस्ट मैच होना है. जहाँ पर सभी खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन करके आईसीसी के रैंकिंग अपने स्थान पर और सुधार करने का प्रयास करेंगे.