नील वैगनर ने दूसरे टेस्ट मैच से पहले विराट कोहली के खिलाफ अपनी रणनीति बताई

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

नील वैगनर ने दूसरे टेस्ट मैच से पहले विराट कोहली के खिलाफ अपनी रणनीति बताई 

नील वैगनर ने दूसरे टेस्ट मैच से पहले विराट कोहली के खिलाफ अपनी रणनीति बताई

भारतीय टीम न्यूजीलैंड दौरे पर है और कप्तान विराट कोहली के लिए यह कुछ खास नहीं रहा है। दुनिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज माने जाने वाले विराट कोहली ने 10 पारियों में सिर्फ एक अर्धशतक बनाया है। इसके साथ ही टीम को 2018 के बाद पहली बार टेस्ट मैचों में हार मिली। दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम की परेशानी और भी बढ़ सकती है क्योंकि कीवी टीम में नील वैगनर की वापसी हो गई है। वह टेस्ट रैंकिंग में दूसरे स्थान पर हैं और भारतीय बल्लेबाजों के लिए बड़ा खतरा हो सकते हैं।

विराट कोहली के खिलाफ क्या रणनीति?

नील वैगनर ने दूसरे टेस्ट मैच से पहले विराट कोहली के खिलाफ अपनी रणनीति बताई 1

दूसरे टेस्ट मैच से पहले नील वैगनर ने भारतीय टीम के खिलाफ अपना प्लान बताया है। उन्होंने साफ कर दिया है भारतीय कप्तान विराट कोहली उनके निशाने पर होने वाले हैं। उनका प्लान है कि बल्लेबाजों का रन रोका जाए और ऐसे में उनके पास विकेट लेने का मौका रहेगा। उन्होंने स्ट्फ से बात करते हुए कहा

“मैं जिस भी टीम के खिलाफ खेलता हूं, मैं हमेशा कोशिश करता हूं और निशाना बनाता हूं और सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के पीछे जाता हूं, क्योंकि आप जानते हैं कि जब टीम अपने सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को आउट खोती है तो वह टीम के अंदर कितना बड़ा बदलाव लाती है। उन्हें रन नहीं देना सुनिश्चित करें कि वे स्कोर नहीं करते हैं और दोनों छोर से उस पर बहुत दबाव डालते हैं।”

विराट के खिलाफ पलड़ा भारी

नील वैगनर ने दूसरे टेस्ट मैच से पहले विराट कोहली के खिलाफ अपनी रणनीति बताई 2

नील वैगनर और विराट कोहली टेस्ट मैचों में 6 बार आमने-सामने हुए हैं। विराट ने 108 गेंदों पर 60 रन बनाए हैं और वैगनर ने उन्हें 3 बार आउट किया है। 2014 दौरे पर ऑकलैंड टेस्ट में विराट कोहली और शिखर धवन के बीच 126 रनों की साझेदारी बनी थी लेकिन वैगनर ने दोनों बल्लेबाजों के आउट कर मैच को भारतीय टीम से दूर कर दिया। उस समय के बारे में बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने कहा

“मुझे लगता है कि यह एक ऐसा समय था जहां मैं टीम में अपने पैर जमाने की कोशिश कर रहा था और एक भूमिका पाने का तरीका ढूंढ रहा था और टीम में अपनी भूमिका निभा रहा था। यह टेस्ट मैचों में से है जहां इसने करवट ली। फिलहाल मैं जिस तरह से गेंदबाजी कर रहा हूं, वहीं से इसकी शुरुआत हुई।”

Related posts