नेल्सन एकदिवसीय : न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को 67 रनों से हराया | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

नेल्सन एकदिवसीय : न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को 67 रनों से हराया 

नेल्सन एकदिवसीय : न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को 67 रनों से हराया

नेल्सन, 29 दिसम्बर (आईएएनएस)| नेल ब्रूम (नाबाद 109) की शानदार पारी के बाद कसी हुई गेंदबाजी के बल पर न्यूजीलैंड ने सैक्सटन ओवल मैदान पर खेले गए दूसरे एकदिवसीय मैच में गुरुवार को बांग्लादेश को 67 रनों से हरा दिया। इसी के साथ किवी टीम ने तीन एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला में 2-0 की अजेय बढ़त ले ली है।

बांग्लादेश के गेंदबाज किवी टीम को बड़ा स्कोर बनाने से रोकने में कामयाब रहे लेकिन उसके बल्लेबाज टीम को लक्ष्य तक नहीं पहुंचा सके। किवी टीम की ओर से भी सिर्फ ब्रूम का बल्ला ही चला और कोई बल्लेबाज उनका लंबा साथ नहीं दे सका। उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश को मनचाही शुरुआत नहीं मिली। टीम के सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल (16) टिम साउदी का शिकार होकर पवेलियन लौट गए। तमीम जब आउट हुए तब टीम का स्कोर 30 था।

यह भी पढ़े : युवराज सिंह ने कहा मेरे लिए भारतीय टीम के दरवाजे अभी बंद नहीं हुए हैं, बताया कब करेंगे वापसी

इसके बाद इमरुल कयास (59) और सब्बीर रहमान (38) ने दूसरे विकेट के लिए 75 रनों की साझेदारी कर टीम का स्कोर 100 के पार पहुंचाया। 105 के कुल योग पर सब्बीर रन आउट हो गए।

इस साझेदारी के टूटने के बाद किवी गेंदबाज मेहमानों पर हावी हो गए। एक समय मजबूत दिख रही बांग्लादेश ने 141 के कुल योग पर अपने सात विकेट गंवा दिए थे। किवी टीम को जीत करीब लग रही थी।

अंत में नुरूल हसन (24) और कप्तान मशरफे मुर्तजा (17) ने टीम के लिए संघर्ष किया लेकिन यह दोनों टीम को जीत के करीब नहीं पहुंचा सके।

किवी टीम के लिए पार्ट टाइम गेंदबाजी करने आए कप्तान केन विलियमसन ने सर्वाधिक तीन विकेट चटकाए। साउदी और ट्रेंट बाउल्ट को दो-दो विकेट मिले। लोकी फग्र्यूसन और मिशेल सैंटनर को एक-एक विकेट मिला।

यह भी पढ़े : अब सहवाग के निशाने पर सकलैन मुश्ताक, कुछ अलग ही अंदाज में दिया जन्मदिन की बधाई

इससे पहले टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी मेजबान टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम का खाता भी नहीं खुला था कि मैच की चौथी गेंद पर ही मार्टिन गुप्टिल पवेलियन लौट गए।

न्यूजीलैंड के विकेट लगातार गिरते रहे और मेजबानों ने 47 रनों पर ही अपने तीन विकेट गंवा दिए। ब्रूम एक छोर संभाले हुए थे। उन्हें जिम्मी नीशम (28) का साथ मिला और दोनों ने मिलकर टीम को कुछ देर के लिए संभाला। 98 के कुल स्कोर पर नीशम पवेलियन लौटे। कोलिन मुनरो भी तीन रन का ही योगदान दे सके।

ल्यूक रोंची (35) ने ब्रूम का साथ दिया और उनके साथ छठे विकेट के लिए 64 रनों की साझेदारी कर टीम को संभाला। यह साझेदारी 171 के कुल स्कोर पर टूटी। यहां से ब्रूम अकेले लड़ते रहे और दूसरे छोर से नियमित अंतराल पर विकेट गिरते रहे।

यह भी पढ़े : हाशिम अमला के आउट होते ही टेस्ट क्रिकेट में बना यह बड़ा इतिहास

बांग्लादेश की तरफ से मुर्तजा ने सर्वाधिक तीन विकेट लिए। तस्कीन अहमद और शाकिब अल हसन को दो-दो विकेट मिले। शुभाशीष रॉय और मुसद्देक हुसैन को एक-एक सफलता मिली।

Related posts