नेपाल के बल्लेबाज रोहित पौडेल ने सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ बनाया बड़ा रिकॉर्ड

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

नेपाल के बल्लेबाज रोहित पौडेल ने अपने पहले ही मैच में सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ बनाया ये विश्व रिकॉर्ड 

नेपाल के बल्लेबाज रोहित पौडेल ने अपने पहले ही मैच में सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ बनाया ये विश्व रिकॉर्ड

भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को क्रिकेट का भगवान कहा जाता है। सचिन ने अपने करियर में कई बड़े रिकॉर्ड बनाये हैं। इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन और सबसे ज्यादा शतक सचिन के नाम ही दर्ज हैं। इसके अलावा सचिन के नाम सैकड़ों छोटे- छोटे रिकॉर्ड दर्ज हैं और उसी में एक रिकॉर्ड आज नेपाल के रोहित पौडेल ने तोड़ दिया।

रोहित ने बनाया अर्धशतक

नेपाल के बल्लेबाज रोहित पौडेल ने अपने पहले ही मैच में सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ बनाया ये विश्व रिकॉर्ड 1

नेपाल की टीम इस समय यूएई के दौरे पर हैं। टीम वहां तीन वनडे और तीन ही टी-20 मैच खेलेगी। आज दूसरे वनडे मैच में रोहित पौडेल ने 58 गेंद में 55 रनों की पारी खेली। यह उनका पहला अर्धशतक भी है।

रोहित ने यह अर्धशतक 16 साल और 146 दिन की उम्र में बनाया। इसके साथ ही उन्होंने सबसे कम उम्र में अर्धशतक बनाने के मामले में दिग्गज सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ दिया है।

सचिन ने पाकिस्तान के खिलाफ बनाया था अर्धशतक

नेपाल के बल्लेबाज रोहित पौडेल ने अपने पहले ही मैच में सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ बनाया ये विश्व रिकॉर्ड 2

इससे पहले यह रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम दर्ज था। सचिन ने 1989 में पाकिस्तान के खिलाफ अर्धशतक बनाया था। उन्होंने टेस्ट मैच में 59 रनों की पारी खेली थी। उस समय उनकी उम्र 16 साल और 213 दिन थी।

वनडे में यह रिकॉर्ड पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी ने भी 16 साल और 217 की उम्र में 50+ का स्कोर बनाया था। इस पारी में अफरीदी ने उस समय के विश्व रिकॉर्ड को तोड़ते हुए 37 गेंद में शतक बनाया था।

16 साल से भी कम की उम्र में डेब्यू

नेपाल के बल्लेबाज रोहित पौडेल ने अपने पहले ही मैच में सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ बनाया ये विश्व रिकॉर्ड 3

युवा बल्लेबाज रोहित पौडेल ने पिछले साल अगस्त में नीदरलैंड के खिलाफ डेब्यू किया था। उन्होंने सिर्फ 15 साल और 335 दिन की उम्र में डेब्यू किया था। वह चौथे सबसे कम उम्र में डेब्यू करने वाले खिलाड़ी भी हैं।

अब रोहित ने सचिन तेंदुलकर जैसे बड़े दिग्गज खिलाड़ी को पीछे छोड़ दिया है। अभी उनके करियर की शुरुआत ही है। अगर वह अच्छा प्रदर्शन करना जारी रखते हैं तो सचिन के कई और रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं।

 

अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें और साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपको जल्दी पहुंचा सकें।

Related posts