दुसरे टी-20 से पहली रात को पुरे रात सो नहीं सका: मनदीप सिंह 1

जिंम्बाब्वे के खिलाफ दुसरे टी ट्वेंटी में अर्धशतक लगाने वाले और भारत की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले मनदीप सिंह ने कहा कि, दुसरे टी ट्वेंटी मैच से पहले रात को मैं पुरी रात सोया नहीं था, क्योंकि मुझपर काफी दबाव था, और मैं काफी दबाव महसूस कर रहा था.

दुसरे टी ट्वेंटी मैच में 100 रनों के लक्ष्य का पिछा करते हुए मनदीप ने 52 रन बनाए थे, मनदीप ने कहा कि, मुझे डर था कि, कहीं मैं जल्दी ना आउट हो.

मनदीप ने कहा, “मुझे मैच की रात से पहले नींद नहीं आ रहीं थी, और मैं काफी दबाव महसूस कर रहा था, क्योंकि सीरीज में हमे बरकरार रहना था, और चयनकर्ता भी मुझपर नजर रखे हुए हैं, ये मेरे ध्यान में था. मेरे उपर दबाव था, लेकिन जब मैं बल्लेबाजी करने गया, तब मेरा ध्यान सिर्फ ये था कि, लक्ष्य सिर्फ 100 रनों का हैं, और उसे मैं कैसे हासिल करू.”

“मेरे लिए ये सीरीज काफी महत्वपूर्ण हैं. मैदान के बाहर आप दबाव महसूस करते हो, लेकिन जैसे मैं मैदान पर आया तब सब भूल गया, और सिर्फ ये ध्यान था कि, विकेट कैसा हैं, कैसे खेलना हैं बस यहीं लक्ष्य था.”

दुसरे टी-20 से पहली रात को पुरे रात सो नहीं सका: मनदीप सिंह 2

पहले टी ट्वेंटी मैच में हार के बाद पुरी टीम ने काफी मेहनत कि, और सीरीज बराबर कि.

मनदीप ने कहा कि, “हमने परिणाम पर ध्यान नहीं दिया, और सिर्फ खेल पर ध्यान दिया. हम ये सीरीज जीतना चाहते हैं, लेकिन आप खेल से ज्यादा जीत पर ध्यान देंगे तो आपके उपर दबाव आएगा, इसलिए हमने बस खेल पर ध्यान दिया.”

वनडे सीरीज 3-0 से जीतने के बाद, भारतीय टीम को पहले टी ट्वेंटी में जिंम्बाब्वे के खिलाफ 2 रन से हार झेलनी पड़ी.

लेकिन युवा भारतीय टीम ने जोरदार वापसी करते हुए दुसरा टी ट्वेंटी 10 विकेट से जीता.

मनदीप ने कहा, “पहला मैच हारने पर हमे बड़ा झटका लगा, लेकिन हमने जल्दी ही दुसरे मैच के बारें में सोचा. हमने बस अपने खेल पर ध्यान दिया, और हमे परिणाम मिला.”

आखिर में मनदीप ने कहा, “हम ज्यादा दबाव खुदपर नहीं लिए, और कुछ खिलाड़ीयों ने फिल्म देखी, तो हमने गेम खेला. और हमने ये जीत हासिल किया.”

Sportzwiki संपादक

sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के...