नेस वाडिया की मांग, आईपीएल मैच से पहले हो राष्ट्र गान

Trending News

Blog Post

इंटरव्यूज

नेस वाडिया की मांग, आईपीएल मैच से पहले हो राष्ट्र गान 

नेस वाडिया की मांग, आईपीएल मैच से पहले हो राष्ट्र गान

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नये सीजन में कई बदलाव देखने को मिल सकते हैं। बीसीसीआई मैच के दौरान नो बॉल देखने के लिए अगल से अंपायर रखने के फैसला किया है। इसके साथ ही किंग्स इलेवन पंजाब के सह मालिक नेस वाडिया ने नया सुझाव दिया है। इसके लिए उन्होंने बीसीसीआई को चिट्ठी लिखी थी।

नेस वाडिया की मांग, आईपीएल मैच से पहले हो राष्ट्र गान 1

मैच से राष्ट्र गान हो

नेस वाडिया की मांग, आईपीएल मैच से पहले हो राष्ट्र गान 2

नेस वाडिया ने मांग की है कि आईपीएल के सभी मैचों से पहले राष्ट्र गान होना चाहिए। इसके लिए उन्होंने बीसीसीआई के नये अध्यक्ष सौरव गांगुली को चिट्ठी लिखी है। पीटीआई से बात करते हुए वाडिया ने इसपर कहा

“यह एक शानदार कदम है। यह उच्च समय है कि हमारे पास उद्घाटन समारोह नहीं है। मैंने हमेशा एक उद्घाटन समारोह की मेजबानी के मूल्य और आवश्यकता के बारे में सोचा है। एक चीज जो बीसीसीआई को करनी चाहिए, वह यह है कि प्रत्येक खेल से पहले राष्ट्रगान हो, यह इंडियन प्रीमियर लीग है। मैंने पहले भी बीसीसीआई को लिखा था और अब मैंने सौरव गांगुली को लिखा है।”

नेस वाडिया ने दिया उदाहरण

नेस वाडिया की मांग, आईपीएल मैच से पहले हो राष्ट्र गान 3

नेस वाडिया का कहना है कि सिनेमा घरों और एनबीए में राष्ट्र गान होता है। यह इंडियन प्रीमियर लीग है तो इसमें भी यह होना चाहिए क्योंकि इसपर सभी को गर्व होगा। उन्होंने आगे कहा

“मुझे लगता है कि यह अभी भी फिल्म थिएटरों में चलाया जाता है। यह इंडियन प्रीमियर लीग है। हमें गर्व होना चाहिए कि हमारे पास अद्भुत राष्ट्रगान और एक अद्भुत लीग है। एनबीए में भी हर मैच से पहले राष्ट्रगान बजाया जाता है।”

टीम का खास प्रदर्शन नहीं

नेस वाडिया की मांग, आईपीएल मैच से पहले हो राष्ट्र गान 4

नेस वाडिया की किंग्स इलेवन पंजाब ने अभी तक आईपीएल की ट्रॉफी नहीं जीती है। टीम सभी 12 सीजन खेली है लेकिन सिर्फ एक बार ही फाइनल में पहुंची और वहां भी उन्हें हार मिली है।

पंजाब ने इस बार अनिल कुंबले को अपने साथ जोड़ा है। कुंबले की गिनती बेहतरीन कोच में की जाती है और ऐसे में टीम को उम्मीद है कि वह आईपीएल 2020 से बेहतर कर सकती है।

Related posts