विश्व क्रिकेट को मिल गया है नया एबी डिविलियर्स, हर मैच में मचा रहा है धमाल

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

विश्व क्रिकेट को मिल गया है नया एबी डिविलियर्स, हर मैच में मचा रहा है धमाल 

विश्व क्रिकेट को मिल गया है नया एबी डिविलियर्स, हर मैच में मचा रहा है धमाल

एबी डिविलियर्स के अचानक संन्यास के ऐलान से क्रिकेट प्रशंसकों को एक करारा झटका लगा था. एबी डिविलियर्स विश्व क्रिकेट के सबसे लोकप्रिय खिलाड़ियों में से एक थे. उन्होंने अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी और शानदार इनोवेटिव शॉट्स से दुनिया भर के प्रशंसकों को अपना दीवाना बनाया था. उनके संन्यास के बाद से ही क्रिकेट प्रेमी उन्हें बहुत मिस कर रहे है.

अब शिमरन हेटमेयर के रूप में मिला दूसरा एबी डिविलियर्स 

विश्व क्रिकेट को मिल गया है नया एबी डिविलियर्स, हर मैच में मचा रहा है धमाल 1

बता दें, कि अब वेस्टइंडीज के युवा बल्लेबाज शिमरन हेटमेयर के रूप में विश्व क्रिकेट को नया एबी डिविलियर्स मिल गया है. शिमरन हेटमेयर वेस्टइंडीज के 21 वर्षीय युवा खिलाड़ी है. जो विश्व क्रिकेट में तेजी से अपना नाम बना रहे है.  शिमरन हेटमेयर एबी के तरह ही विस्फोटक अंदाज से बल्लेबाज कर रहे है और उन्ही के तरह काफी इनोवेटिव शॉट्स भी खेलते है.

सीपीएल में मचा रहे है धमाल 

विश्व क्रिकेट को मिल गया है नया एबी डिविलियर्स, हर मैच में मचा रहा है धमाल 2

बता दें, कि शिमरन हेटमेयर सीपीएल में धमाल मचा रहे है. इन दिनों वेस्टइंडीज में चल रही कैरेबियन प्रीमियर लीग में वह 5 मैच खेल चुके है. जिसमे उन्होंने 55.75 की शानदार औसत से व 174.21 के शानदार स्ट्राइक रेट से अपनी टीम के लिए 223 रन बना लिए है. इस दौरान वह एक शतक और एक अर्धशतक भी लगा चुके है.

पिछली 11 पारियों में 3 शतक 3 अर्धशतक 

विश्व क्रिकेट को मिल गया है नया एबी डिविलियर्स, हर मैच में मचा रहा है धमाल 3

अगर शिमरन हेटमेयर की पिछली 11 पारियों की बात करे, तो वह 3 शतक और 3 अर्धशतक बना चुके है. शिमरन हेटमेयर ने 18 अगस्त 2018 को ही अमेजन वरियर्स के लिए खेलते हुए सीपीएल में जैमिका तह्वाल्स के खिलाफ 100 रन की शानदार पारी खेली थी.  वही उन्होंने सीपीएल में में ही 9 अगस्त 2018 को 79 रन की नाबाद पारी खेली थी.

25 जुलाई 2018 को वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के बीच खेले गये सीरीज के दूसरे वनडे मैच में भी शिमरन ने 125 रन का एक शानदार शतक लगाया था. वही उन्होंने 22 जुलाई को खेले गये पहले वनडे मैच में भी 52 रन की शानदार पारी खेली थी.

इससे पहले वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के बीच 12 जुलाई से 16 जुलाई के बीच हुए दूसरे टेस्ट मैच में भी उन्होंने 86 रन की पारी खेली थी. वही 28 जून को उन्होंने वेस्टइंडीज बोर्ड इलेवन के लिए खेलते हुए बांग्लादेश के खिलाफ 123 रन की पारी खेली थी.

अबतक के अंतर्राष्ट्रीय आँकड़े भी शानदार 

विश्व क्रिकेट को मिल गया है नया एबी डिविलियर्स, हर मैच में मचा रहा है धमाल 4

बता दें, कि शिमरन हेटमेयर ने वेस्टइंडीज के लिए अबतक 6 टेस्ट मैच खेल लिए है. जिसमे उन्होंने 26.83 की औसत से 322 रन बना लिए है.  वही उन्होंने अबतक अपने खेले 12 वनडे मैचों में 39.91 की शानदार औसत व 96.76 के शानदार स्ट्राइक रेट से 479 रन बना लिए है.

उन्होंने अपने ओवर आल टी-20 क्रिकेट करियर में अबतक 8 मैच खेले है. जिसमे उन्होंने 38.33 की शानदार औसत व 171.64 के स्ट्राइक रेट से 230 रन बना लिए है.

Related posts

Leave a Reply