मोहम्मद शमी को मिली दोहरी ख़ुशी, भारतीय टीम ने जीती सीरीज तो वहीं घर में हुआ बेटी का जन्म 1

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की लिए फरवरी का महीना दोहरी खुशियाँ लेकर आया है. जहां एक तरफ इसी महीने भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को 5-0 से बुरी तरह शिकस्त देकर पहली बार कीवी टीम के खिलाफ टी20 सीरीज जीती, तो दूसरी तरफ मोहम्मद शमी के घर नन्ही पारी ने जन्म लिया. मोहम्मद शमी ने इन दोनों खुशियों को फैन्स के साथ साझा किया है.

मोहम्मद शमी के घर हुआ बेटी का जन्म

मोहम्मद शमी ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर एक नन्ही बच्ची की फोटो डालते हुए लिखा, “मेरे परिवार में एक और बच्ची का जन्म. ‘प्यारी सी राजकुमारी तुम्हें जन्म मुबारक हो. तुम लाड और प्यार के बीच पालो. दुनिया में तुम्हारा स्वागत है. भाई के परिवार को मुबारकबाद.”

मोहम्मद शमी बने चाचा

मोहम्मद शमी को मिली दोहरी ख़ुशी, भारतीय टीम ने जीती सीरीज तो वहीं घर में हुआ बेटी का जन्म 2

बता दें कि यह बेटी मोहम्मद शमी के भयी की है. शमी का चाचा बनना उनके लिए बहुत बड़ी खुशखबरी की तरह है. वहीँ अगर उनकी की निजी जिंदगी की बात करें तो शमी की निजी जिंदगी में काफी परेशानियां चल रही हैं. शमी और उनकी पत्नी हसीन जहां के बीच अनबन जगजाहिर है. हसीन जहां ने शमी पर फिक्सिंग और दूसरी लड़कियों से अवैध संबंधों के आरोप लगाये थे. यही नहीं हसीन जहां ने शमी के बड़े भाई पर भी बलात्कार का आरोप लगाया था. जिसके बाद उनके भाई को गिरफ्तार तक कर लिया गया था.

मोहम्मद शमी ने डाला था मैच जिताऊ ओवर

रोहित शर्मा

न्यूजीलैंड दौरे पर भी मोहम्मद शमी ने टी20 सीरीज में भी भारत को जीत दिलाने में अहम भूमिका अदा की. शमी ने 3 मैचों में 2 ही विकेट झटके लेकिन हैमिल्टन में तीसरे टी20 में उन्होंने आखिरी ओवर में पूरा खेल पलट दिया. इस मैच में शमी ने आखिरी ओवर में विलियमसन और रॉस टेलर को आउट कर मुकाबले को टाई करा दिया.

इसके बाद मैच सुपर ओवर में गया और रोहित शर्मा ने आखिरी दो गेंदों पर छक्के लगाकर भारत को रोमांचक जीत दिला दी थी. इस मुकाबले में मैन ऑफ द मैच रोहित शर्मा को चुना गया था लेकिन उन्होंने शमी को जीत का असली हीरो बताया था.

मोहम्मद शमी ने लगातार किया है शानदार प्रदर्शन

मोहम्मद शमी को मिली दोहरी ख़ुशी, भारतीय टीम ने जीती सीरीज तो वहीं घर में हुआ बेटी का जन्म 3

मोहम्मद शमी पिछले कुछ वर्षों से लगातार क्रिकेट के मैदान पर जबर्दस्त प्रदर्शन कर रहे हैं. शमी ने तीनों फॉर्मेट में कमाल की गेंदबाजी की है. टेस्ट क्रिकेट की बात करें तो मोहम्मद शमी ने पिछले 12 महीनों में 7 टेस्ट में 31 विकेट झटके हैं. टेस्ट रैंकिंग में शमी 10वें नंबर पर हैं.

वहीं वनडे फॉर्मेट में भी शमी ने 18 मैचों में 37 विकेट झटके हैं. वर्ल्ड कप में तो शमी का प्रदर्शन जानदार रहा था. उन्होंने महज 4 मैचों में 14 विकेट झटके थे, जिसमें अफगानिस्तान के खिलाफ हैट्रिक भी शामिल है.