सामने आई टी20 वर्ल्ड कप 2022 की मिसिंग प्लेइंग इलेवन, 6 देशों से मिलकर बनी हैं ये टीम 1

टी20 विश्व कप 2022 को लेकर हर तरफ चर्चा शुरू हो गई है। ऐसे में सभी टीमों ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है। लेकिन इस बड़े श्रृंखला से पहले एक ऐसी खबर सामने आई है जिसकी आदत क्रिकेट प्रसंशकों को कभी नहीं रही। बता दें कि टी20 विश्व कप में 16 टीमें हैं और क्वालिफाइंग राउंड के बाद घटकर 12 टीमें रह जाएंगी पर सबसे अधिक जिस टीम की चर्चा हो रही है वो 6 देशों के खिलाड़ियों को मिलाकर बनी है।

T20 वर्ल्ड कप 2022 के इस प्लेइंग इलेवन की चर्चा

सामने आई टी20 वर्ल्ड कप 2022 की मिसिंग प्लेइंग इलेवन, 6 देशों से मिलकर बनी हैं ये टीम 2

दरअसल, इस टीम में शामिल खिलाड़ी ही ऐसे हैं जिन्हें देखकर फैंस खुशी से झूम उठते हैं। बात दें कि यह उत्सुकता T20 वर्ल्ड कप 2022 की वो प्लेइंग इलेवन की हो रही है जो मिसिंग है। मतलब, वर्ल्ड क्रिकेट के वो स्टार खिलाड़ी, जो इस बार के T20 वर्ल्ड कप से बाहर हैं।

T20 वर्ल्ड कप 2022 की प्लेइंग इलेवन जो मिसिंग है, उसमें इंग्लैंड से 2 खिलाड़ी, भारत से 2 खिलाड़ी, वेस्ट इंडीज से 3 खिलाड़ी, साउथ अफ्रीका से 2 खिलाड़ी, जबकि पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया से 1-1 खिलाड़ी हैं. तो इस टीम में 6 देश के 11 खिलाड़ी शामिल है।

T20 वर्ल्ड कप 2022 की ‘मिसिंग प्लेइंग XI’

11 खिलाड़ी कौन-कौन से हैं इसके बारे में आपको समझाते है उससे पहले आपको यह बता दें क़ी यह टीम और उसके ये प्लेइंग इलेवन किसी टीम को हराने का माद्दा रखते हैं। यह चर्चित नाम है मिसिंग प्लेइंग XI’ टीम में –

जॉनी बेयरस्टो ( इंग्लैंड), शिमरोन हेटमायर ( वेस्ट इंडीज), रासी वैन डर दुसैं ( साउथ अफ्रीका), शोएब मलिक (पाकिस्तान), आंद्रे रसेल ( वेस्ट इंडीज), रवींद्र जडेजा (भारत), ड्वेन प्रिटोरियस ( साउथ अफ्रीका), जसप्रीत बुमराह (भारत), जोफ्रा आर्चर (इंग्लैंड), नाथन एलिस ( ऑस्ट्रेलिया)

इन खिलाड़ियों को देख कर आप अंदाज़ा लगा सकते हैं कि अगर यह प्लेइंग इलेवन टी20 विश्व कप में किसी टीम का हिस्सा होती तो यह टीम कितना खतरनाक होती। ज्ञात हो कि इस बार कई ऐसे खिलाड़ी रहे हैं जो चोट के कारण या फिर किसी अन्य कारणों से अपने अपने देशों के लिए उपलब्ध नहीं हो सके हैं। इसलिए ‘मिसिंग प्लेइंग XI’ को प्रकाशित किया गया है।