एक नया विश्व रिकॉर्ड – 3 रन पर टीम आल आउट

बर्मिंघम क्रिकेट लीग से एक क्रिकेट टीम ने अपने विरोधियों को मात्र 3 रनों पर ही आल आउट कर अपना नाम क्रिकेट के इतिहास में दर्ज कर दिया है. पाक पख्तून के खिलाफ पेरी बर्र क्रिकेट टीम पायनियर्स ए के प्रदर्शन ने सबको चौंका दिया.

डिवीजन 2 के बर्मिंघम क्रिकेट लीग के मैच में सिर्फ 40 मिनट में और 13 वें ओवर के भीतर पायनियर्स ने अपने प्रतिद्वंद्वी पाक पख्तून की टीम को समेट दिया.

पायनियर के बल्लेबाज़ इमरान मजीद ने कहा, ” जब हमने लीग जीती, तो उन्हें हमपर विश्वास नहीं था, हमे चेयरमैन को स्कोरकार्ड दिखाना पड़ा.”

विजेता टीम के ब्लास्टर गेंदबाज खालिद सादिक ने चोट के बावजूद भी सिर्फ 7 ओवर में ही 7 विकेट झटक लिए. और अन्य तीन विकेट गेंदबाज मजार अली द्वारा लिए गए. जबकि अपनी पारी में पायनियर्स ने 40 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 173 रन बनाए थे. इस दौरान सर्वोच्च स्कोरर जँनैद (43) ने बनाया था.

लेकिन पाक पख्तून ने 5:30 पर पारी शुरू की और 06:10 पर खेल समाप्त कर चलते बने . पाक पख्तून के कुल स्कोर में से एक एक रन इम्तियाज और जफर अली ने बनाया जबकि एक रन नो बॉल के कारण मिला.

इमरान ने कहा की “पाक पख्तून एक ख़राब टीम नहीं है, बल्कि हम तो उनके पिछले मैच के बारे में जानने के बाद चिंतित थे, उनके एक बल्लेबाज़ ने शानदार 199 रन बनाये थे.”

वहीँ जब विजेता टीम के प्रदर्शन के बारे में कुछ टिप्पणी के लिए उपाध्यक्ष अमज़द अजीज से पूछा गया तो उन्होंने उनके प्रदर्शन को अनूठा कहा.

पाक पख्तून टीम अपनी इस बुरी तरह हार के बाद निराश तो काफी थी, आखिर उन्होंने सबसे ख़राब रिकॉर्ड की सूची में अपना नाम जो जोड़ लिया था.

Related Topics