//

भारत के खिलाफ अभ्यास मैच के लिए न्यूज़ीलैंड टीम घोषित, इस युवा खिलाड़ी को मिली कप्तानी

भारत और न्यूजीलैंड के बीच दिलचस्प क्रिकेट सीरीज खेली जा रही है. सीरीज के दो पड़ाव पूरे हो चुके हैं और तीसरा बस आने ही वाला है. भारत ने सीरीज की शुरुआत 5-0 से की. उसने टी-20 सीरीज के पांचों मैच जीत लिए. मेजबानों को यह नागवार गुजरा. उन्होंने इस शर्मनाक हार का बदला वनडे सीरीज में लिया.

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

न्यूजीलैंड ने की प्लेयिंग इलेवन की घोषणा

भारत के खिलाफ अभ्यास मैच के लिए न्यूज़ीलैंड टीम घोषित, इस युवा खिलाड़ी को मिली कप्तानी 1

कीवी टीम ने वनडे सीरीज 3-0 से जीती. इसके बाद भारत और न्यूजीलैंड की टीम के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज 21 फरवरी से होना है. इससे पहले टीम इंडिया शुक्रवार को न्यूजीलैंड इलेवन के खिलाफ प्रैक्टिस मैच खेलने उतरेगी. टेस्ट सीरीज से पहले भारत के पास तैयारी का ये आखिरी मौका होगा. इस प्रैक्टिस मैच के लिए न्यूजीलैंड टीम ने अपनी प्लेयिंग इलेवन की घोषणा कर दी है. कीवी टीम ने इस मैच के लिए डारी मिशेल को अपना कप्तान बनाया है.

यह होगी न्यूजीलैंड ए की प्लेयिंग इलेवन

डारी मिशेल (C), फिन एलन, टॉम ब्रूस, डेन क्लीवर, हेनरी कूपर, स्कॉट कुग्गेलेइजन, जेम्स नीशम, रचिन रवींद्र, टिम सेफर्ट (विकेट कीपर), ईश सोढ़ी,ब्लेयर टिकर,विल यंग.

इस प्रैक्टिस मैच में खुलेंगे कई राज

भारत के खिलाफ अभ्यास मैच के लिए न्यूज़ीलैंड टीम घोषित, इस युवा खिलाड़ी को मिली कप्तानी 2

वहीं भारतीय टीम की बात करें तो रोहित शर्मा के चोटिल होकर टेस्ट सीरीज से बाहर होने के बाद यह सवाल सबके जहन में है कि आखिर मयंक अग्रवाल के साथ ओपनिंग कौन करेगा. पृथ्वी शॉ ने इससे पहले भारतीय टीम के लिए टेस्ट में ओपनिंग की है लेकिन शुभमन गिल का शानदार फॉर्म कप्तान को सोचने पर मजबूर कर सकता है. पृथ्वी को वनडे में डेब्यू करने का मौका मिला था, लेकिन वह कुछ खास नहीं कर पाए. वहीं न्यूजीलैंड ए के खिलाफ शुभमन ने एक शतक और एक दोहरा शतक जमाया है.

कौन करेगा टीम के लिए ओपनिंग

भारत के खिलाफ अभ्यास मैच के लिए न्यूज़ीलैंड टीम घोषित, इस युवा खिलाड़ी को मिली कप्तानी 3

सबसे बड़ा सवाल यही होगा कि ओपनिंग करने के लिए टीम की तरफ से मयंक अग्रवाल के साथ कौन उतरेगा. भारतीय टीम शुक्रवार से न्यूजीलैंड इलेवन के खिलाफ तीन दिन के प्रैक्टिस मैच में उतरेगी. इस मैच में यह पता चल जाएगा कि टेस्ट सीरीज के दौरान भारतीय ओपनिंग जोड़ी कौन सी होने वाली है. वहीं रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा के बीच किसको न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट में बतौर स्पिनर मौका मिलने वाला है यह भी समझ आ जाएगा.

फुल स्ट्रेंथ टीम के साथ प्रैक्टिस मैच 

वनडे सीरीज में मिली 0-3 की करारी शिकस्त के बाद अब भारत टेस्ट सीरीज में वापसी करना चाहता है. टेस्ट सीरीज से पहले वार्म अप मैच में भारत का सामना फुल स्ट्रेंथ टीम से होने जा रहा है. लेग स्पिनर इश सोढ़ी, जिमी नीशम और विकेटकीपर टिम सेफर्ट को न्यूजीलैंड इलेवन में जगह दी गई है.

भारतीय टेस्ट टीम: विराट कोहली (कप्तान), मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ, चेतेश्वर पुजारा, शुभमन गिल, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, ऋद्धिमान साहा, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, ईशांत शर्मा, उमेश यादव.