NZ A vs IND A: इंडिया ए ने आसानी से जीता मुकाबला, पृथ्वी शॉ की विस्फोटक पारी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

NZ A vs IND A: इंडिया ए ने आसानी से न्यूज़ीलैंड को दी मात, पृथ्वी शॉ ने फिर खेली विस्फोटक पारी 

NZ A vs IND A: इंडिया ए ने आसानी से न्यूज़ीलैंड को दी मात, पृथ्वी शॉ ने फिर खेली विस्फोटक पारी

इंडिया ए के न्यूजीलैंड दौरे की शुरुआत हो चुकी है। टीम ने न्यूजीलैंड ए के खिलाफ पहला अनाधिकारिक वनडे मैच लिंकन के बर्ट सुक्लिफ ओवल में खेला। इंडिया ए के कप्तान शुभमन गिल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। 5 मैचों की इस सीरीज का पहला मैच जीतकर इंडिया ए ने सीरीज में 1-0 की बढत बना ली है।

नहीं टिक पाया कोई बल्लेबाज

NZ A vs IND A: इंडिया ए ने आसानी से न्यूज़ीलैंड को दी मात, पृथ्वी शॉ ने फिर खेली विस्फोटक पारी 1

जॉर्ज वर्कर और रचित रविंद्र की जोड़ी ने न्यूजीलैंड ए को अच्छी शुरुआत देने की कोशिश की। दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 51 रन जोड़े। वर्कर 14 रन बनाकर मोहम्मद सिराज की गेंद पर आउट हुए। ग्लेन फिलीप ने 24 रनों की पारी खेली लेकिन अक्षर पटेल ने उन्हें रन आउट कर दिया।

रचित को अच्छी शुरुआत मिली थी लेकिन वह भी 49 रन बनाकर विजय शंकर की गेंद पर पवेलियन लौट गए। इसके बाद कई बल्लेबाजों को शुरुआत मिली लेकिन कोई भी बड़ी पारी नहीं खेल पाया। अनुभवी जिमी निशम के बल्ले से भी एक ही रन निकला।

48.3 ओवर में न्यूजीलैंड ए की टीम 230 रनों पर ऑल आउट हो गई। कप्तान टॉम ब्रुस ने 47 रन बनाए वहीं कोले मैकोन्ची 34 रन बनाकर नाबाद रहे। इंडिया ए के लिए मोहम्मद सिराज ने 3, खलील अहमद और अक्षर पटेल ने 2-2 जबकि विजय शंकर और राहुल चाहर ने एक-एक विकेट लिया।

आसानी से हासिल किया लक्ष्य

NZ A vs IND A: इंडिया ए ने आसानी से न्यूज़ीलैंड को दी मात, पृथ्वी शॉ ने फिर खेली विस्फोटक पारी 2

इंडिया ए के किसी बल्लेबाज ने भी बड़ी पारी नहीं खेली लेकिन सभी ने तेजी से रन बनाए। वनडे टीम में शामिल किए गए पृथ्वी शॉ ने मयंक अग्रवाल के साथ तेज शुरुआत की। उन्होंने 35 गेंदों में 5 चौके और 3 छक्के की मदद से 48 रन जड़ दिए।

मयंक 29 और शुभमन गिल 30 रन बनाकर आउट हुए। उनके बाद आए बल्लेबाजों ने भी तेजी से रन बनाना जारी रखा। संजू सैमसन ने 21 गेंदों में 39 और सूर्यकुमार यादन ने 18 गेंदों में 35 रनों की पारी खेली। टीम में 29.3 ओवर में लक्ष्य को हासिल कर लिया।

विजय शंकर 20 और क्रुणाल पांड्या 15 रन बनाकर नाबाद रहे न्यूजीलैंड ए के लिए जिमी निशम ने 2 विकेट लिए वहीं एजाज पटेल, टॉड एस्टल और रचिल रविंद्र ने 1-1 विकेट लिया। इंडिया ए ने 5 विकेट से मैच जीतकर सीरीज में 1-0 की बढत बना है। दूसरा मुकाबला 24 जनवरी को क्राइस्टचर्च में खेला जाएगा।

देखें स्कोरकार्ड:

NZ A vs IND A: इंडिया ए ने आसानी से न्यूज़ीलैंड को दी मात, पृथ्वी शॉ ने फिर खेली विस्फोटक पारी 3 NZ A vs IND A: इंडिया ए ने आसानी से न्यूज़ीलैंड को दी मात, पृथ्वी शॉ ने फिर खेली विस्फोटक पारी 4 NZ A vs IND A: इंडिया ए ने आसानी से न्यूज़ीलैंड को दी मात, पृथ्वी शॉ ने फिर खेली विस्फोटक पारी 5

Related posts