न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड के खिलाफ खेली जाने वाली  3 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए 20 सदस्यीय स्क्वाड का ऐलान कर दिया है. इस बड़ी सीरीज से पहले टीम के लिए एक खुशखबरी आई है और लंबे समय से कोहनी की समस्या से जूझ रहे कप्तान केन विलियमसन इस सीरीज से वापसी करने जा रहे हैं. इसके अलावा इस सीरीज में न्यूजीलैंड के 3 बड़े खिलाड़ियों की वापसी होने जा रही है, जिसमें एक नाम भारत के खिलाफ एक पारी में 10 विकेट चटकाने वाले एजाज पटेल का भी है.

इन खिलाड़ियों को भी मिला मौका

न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने वाले कुछ नए खिलाड़ियों को भी इस सीरीज के लिए चुना है. इस सूचि में विकेटकीपर कैम फ्लेचर, तेज गेंदबाज ब्लेयर टिकर, तेज गेंदबाज जैकब डफी का नाम शामिल है. इसके अलावा ऑलराउंडर खिलाड़ी माइकल ब्रेसवेल को कुछ समय पहले ही वनडे और टी20 टीम में मौका दिया गया था, लेकिन अब उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ खेली जाने वाली इस टेस्ट सीरीज में भी शामिल किया गया है.

हामिश रदरफोर्ड की हुई लंबे समय बाद वापसी

न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज़ हामिश रदरफोर्ड को सात साल के लंबे इंतज़ार के बाद टीम में एक बार फिर मौका दिया गया है. हालांकि आईपीएल में भाग ले रहे खिलाड़ी इस सीरीज में देरी से जुड़ सकेंगे, जिस वजह से न्यूजीलैंड ने 20 सदस्यीय टीम घोषित की है. हालांकि लॉर्ड्स में 2 जून से शुरू होने वाले टेस्ट मैच से पूर्व खिलाड़ियों की संख्या घटाकर 15 कर दी जाएगी. पिछले साल जब न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड का दौरा किया था, उस टीम से 15 में से 13 खिलाड़ियों को इस दौरे पर चुना गया है. उस टीम में से टीम के दिग्गज खिलाड़ी रोस टेलर और विकेटकीपर बीजे वाटलिंग ने हाल में संन्यास का ऐलान किया था.

न्यूजीलैंड टीम

केन विलियमसन (कप्तान), टॉम लैथम, डेवोन कॉनवे, हैमिश रदरफोर्ड, विल यंग, हेनरी निकोल्स, टॉम ब्लंडेल, रचिन रवींद्र, डेरिल मिशेल, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, माइकल ब्रेसवेल, कैम फ्लेचर, काइल जैमीसन, टिम साउथी, मैट हेनरी, ब्लेयर टिकनर, नील वैगनर, जैकब डफी, ट्रेंट बोल्ट, एजाज पटेल।