New Zealand announced their odi squad for Indian tour/न्यूज़ीलैण्ड ने भारत के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला के लिए टीम की घोषणा की

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

न्यूज़ीलैण्ड ने भारत के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला के लिए टीम की घोषणा की 

न्यूज़ीलैण्ड ने भारत के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला के लिए टीम की घोषणा की

भारत के खिलाफ अगले महिने होने वाली वनडे सीरीज के लिए न्यूजीलैंड ने अपनी टीम की घोषणा कर दी हैं. न्यूजीलैंड ने अॉल राउंडर कॉरी एंडरसन को बतौर बल्लेबाज वनडे टीम में जगह दी हैं.

न्यूज़ीलैण्ड ने भारत के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला के लिए टीम की घोषणा की 1

कमर की चोट की वजह से कॉरी एंडरसन पिछले 6 महिने से क्रिकेट नहीं खेल पाए हैं. लेकिन अब वे धिरे धिरे चोट से उभरे हैं, और भारतीय पिचों पर उनके अनुभव को देखते हुए न्यूजीलैंड चयनकर्ताओं ने उन्हें वनडे टीम में मौका दिया हैं.

न्यूजीलैंड के चयनकर्ता गेविन लार्सेन ने कहा, कि कॉरी एंडरसन काफी मेहनती हैं, और ये उनकी मेहनत ही हैं, जिस वजह से उनको आज फिर से टीम में मौका मिला हैं.

यह भी पढ़े : भारतीय टेस्ट टीम में उपकप्तान के लिए यह दो खिलाड़ी है प्रबल दावेदार

कॉरी एंडरसन की वापसी को लेकर हम काफी उत्साहित हैं, वे भारतीय हालात में हमारे मिडल अॉर्डर को काफी मजबूती देंगे. वे अपनी गेंदबाजी पर मेहनत कर रहे हैं, लेकिन भारत के खिलाफ सीरीज में कॉरी एंडरसन सिर्फ बतौर बल्लेबाज खेलेंगे.

मिशेल मैकलनघन, कॉलिन मुनरो, एडम मिल्ने, और जॉर्जी वर्कर चोटिल होने की वजह से टीम में शामिल नहीं किए गये हैं. तो चयनकर्ताओं ने हैनरी निकोलस को बाहर किया हैं. और उन सभीकी जगह पर एंटोन डेविच, जिमी नीशम, और विकेटकीपर वॉटलिंग को मौका दिया गया हैं.

जिमी नीशम टेस्ट सीरीज में भी न्यूजीलैंड टीम का हिस्सा हैं, तो वॉटलिंग ने पिछले 3 साल में कोई वनडे मैच नहीं खेला हैं.

गेविन लार्सेंन ने कहा, कि भारतीय हालात में विकल्प होना काफी जरूरी हैं. विकेटकीपर के तौर पर हमारे पास ल्युक रॉंकी और वॉटलिंग हैं, तो एंटोन डेविच एक स्पिनर की भुमिका भी निभा सकते हैं.

उन्होंने कहा, पिछली वनडे सीरीज हमने अॉस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली थी, और हमने वो सीरीज जीती थी. हम अपना वो प्रदर्शन बरकरार रखना चाहते हैं.

भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज की शुरूआत 16 अक्तूबर से धरमशाला में होगी.

यह भी पढ़े : न्यूजीलैंड के खिलाफ इन पांच भारतीय खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर रहेंगी निगाहें

न्यूजीलैंड टीम: केन विल्यमसन (कप्तान), कॉरी एंडरसन, ट्रेंट बोल्ट, डग ब्रेसवेल, एंटोन डेविच, मार्टिन गुप्तिल, मैट हेनरी, टॉम लैथम, जिमी नीशम, ल्युक रॉंकि, मिशेल सेन्टनर, ईश सोढ़ी, टीम साउदी, रॉस टेलर, बीजे वॉटलिंग.

Related posts