टी-20 में न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को 27 रनों से हराया | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

टी-20 में न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को 27 रनों से हराया 

टी-20 में न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को 27 रनों से हराया

माउंट मॉनगनउई (न्यूजीलैंड), 8 जनवरी (आईएएनएस)| न्यूजीलैंड ने बे ओवल क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए तीसरे और अंतिम टी-20 मैच में रविवार को बांग्लादेश को 27 रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ ही न्यूजीलैंड ने इस श्रृंखला को 3-0 से अपने नाम कर लिया है।

टी-20 में न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को 27 रनों से हराया 1

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने कोरे एंडरसन की ओर से बनाए गए नाबाद 94 रन और कप्तान केन विलियमसन (60) की ओर से खेली गई अर्धशतकीय पारी के दम पर 20 ओवरों में केवल चार विकेट के नुकसान पर 194 रन बनाए।

यह भी पढ़े : वीरेंद्र सहवाग ने धोनी के कप्तानी छोड़ने के बाद तोड़ी चुप्पी, बताया क्यों नहीं दिया अब तक कोई कमेंट्स

टी-20 में अपनी पारी में 10 या उससे अधिक छक्के लगाने वाले विश्व के बेहतरीन बल्लेबाजों की सूची में एंडरसन पांचवें स्थान पर हैं। उन्होंने अपनी पारी में खेली घई 41 गेंदों पर दो चौके और 10 छक्के लगाए।

इस सूची में पहले स्थान पर आस्ट्रेलिया के खिलाड़ी एरोन फिंच हैं। उन्होंने 29 अगस्त, 2013 को इंग्लैंड के खिलाफ अपनी पारी में 156 रन बनाए थे और इसमें 11 चौके और 14 छक्के लगाए थे।

इसके अलावा, विलियमसन और एंडरसन के बीच चौथे विकेट के लिए हुई 124 रनों की अहम साझेदारी भी टी-20 में चौथे विकेट के लिए हुई दूसरी बड़ी साझेदारी है।

यह भी पढ़े : रविचंद्रन अश्विन ने कहा भारतीय टीम में मेरा सर्वश्रेष्ठ समय आना अभी भी बाकी हैं

बांग्लादेश की ओर से रुबेल हुसैन ने सबसे अधिक तीन विकेट चटकाए, जबकि मोसाद्देक हुसैन को एक ही सफलता मिली।

न्यूजीलैंड के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम 20 ओवरों में छह विकेट गंवाकर केवल 167 रन ही बना पाई। इस कारण टीम को तीसरे टी-20 मैच में भी हार का सामना करना पड़ा।

बांग्लादेश के लिए सौम्य सरकार ने 42 और शाकिब अलग हसन ने 41 रन बनाए। इसक अलावा, कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर तक मैदान पर टिक नहीं पाया।

यह भी पढ़े : अदिती का लक्ष्य एलपीजीए की पूर्ण सदस्यता होना चाहिए : लीडवैटर

न्यूजीलैंड के लिए ट्रैंट बोल्ट और ईश सोढ़ी ने दो-दो विकेट चटकाए, जबकि विलियमसन और मिशेल सेंटनर को एक-एक सफलता मिली।

Related posts