न्यूजीलैंड

महेंद्र सिंह धोनी पिछले कुछ समय से क्रिकेट के मैदान से दूर हैं. लेकिन इस बीच विश्व क्रिकेट में कुछ ऐसा हो रहा है. जिसके कारण इस दिग्गज खिलाड़ी की याद सबको आ रही है. अब आकलैंड में खेले जा रहे इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के मैच में सैम बिलिंग्स ने कुछ ऐसा कर दिया कि सबको महेंद्र सिंह धोनी की याद आ गयी.

न्यूजीलैंड के खिलाफ सैम बिलिंग्स ने दिलाई महेंद्र सिंह धोनी की याद

इंग्लैंड

आकलैंड में आज इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच बहुत ही रोमांचक मैच खेला गया. इस मैच में सुपर ओवर खेला गया. जिसमें इंग्लैंड की टीम ने जीत दर्ज की. इसी मैच में न्यूजीलैंड के पारी के आखिरी गेंद पर वो दो रन लेने की कोशिश कर रहे थे. उस समय सैम करन के थ्रो पर सैम बिलिंग्स ने बिना स्टंप की तरफ देखें गेंद स्टम्प पर मारी और रोस टेलर को पवेलियन जाना पड़ा.

कुछ इसी तरह से महेंद्र सिंह धोनी ने भी भारत दौरे पर रोस टेलर को आउट किया था. इस तरह से रनआउट करने के लिए धोनी को विश्व विख्यात माने जाते हैं. इसलिए मैदान पर इस तरह से जब कोई विकेटकीपर करता है तो धोनी की याद आती है.

न्यूजीलैंड के खिलाफ सैम बिलिंग्स ने किया कुछ ऐसा, आ गयी महेंद्र सिंह धोनी की याद,यहाँ देखे वीडियो 1
https://twitter.com/Waseem_Aus/status/1193379190407618560?s=20

रोमांचक मैच में न्यूजीलैंड को मिली हार

न्यूजीलैंड

निर्णायक मैच में बारिश होने के कारण 11 ओवर का मैच हुआ. जिसमें पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने बहुत ही आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए बड़ा स्कोर बनाने का प्रयास किया. मार्टिन गुप्टिल ने 20 गेंद पर 50 रन और कॉलिन मुनरो ने 21 गेंद पर 46 रन बनाये. जिसके कारण 11 ओवर के मैच में उनकी टीम ने 5 विकेट पर 146 रन बनाये थे.

इस लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड टीम की शुरुआत बहुत अच्छी नहीं थी. लेकिन उसके बाद भी उनकी टीम ने जॉनी बैरेस्टो के 17 गेंद पर 47 रन और सैम करन ने 11 गेंद पर 24 रन बनाये, जिसके कारण उनकी टीम ने मुकाबला टाई करा लिया. जिसके बाद सुपर ओवर में इंग्लैंड ने जीत दर्ज कर ली.

बहुत रोमांचक रही इन दोनों टीमों की सीरीज

इंग्लैंड

मैच की तरह सीरीज भी बहुत ज्यादा रोमांचक रही थी. पहले मैच में इंग्लैंड की टीम ने जीत दर्ज की तो दूसरे और तीसरे मैच में न्यूजीलैंड ने मैच अपने नाम कर लिया. हालाँकि उसके बाद वापसी करते हुए इंग्लैंड की टीम ने लगातार दोनों मैच में जीत दर्ज करके सीरीज अपने नाम कर ली. अब इन दोनों टीमों के बीच 2 मैच की टेस्ट सीरीज भी खेली जाएगी.