न्यूजीलैंड इलेवन

टी20 और एकदिवसीय के बाद अब भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज की तैयारी कर रही है. जिसके लिए वो पहले न्यूजीलैंड इलेवन के खिलाफ अभ्यास मैच खेल रहे हैं. जहाँ पर उनके गेंदबाजो के सामने भारतीय टीम की बल्लेबाजी पूरी तरह से फेल नजर आई है. हनुमा विहारी और पुजारा के अलावा कोई भी बल्लेबाज मैदान पर खड़ा नहीं हो पाया.

न्यूजीलैंड इलेवन के खिलाफ अभ्यास मैच में भारत के बल्लेबाज फेल

न्यूजीलैंड इलेवन

आज से भारत और न्यूजीलैंड इलेवन के बीच अभ्यास मैच खेला जा रहा है. जिसके पहले दिन मैच में भारत की बल्लेबाजी करने आई. पृथ्वी शॉ और शुभमन गिल दोनों अपना खाता नहीं खोल पायें और मयंक अग्रवाल ने मात्र 1 रन बनाये. हालाँकि चेतेश्वर पुजारा ने 93 रनों की पारी खेली. अजिंक्य रहाणे ने 18 रन बनाये.

गिल और शॉ की तरह ही रिद्धिमान साहा और रविचंद्रन अश्विन भी अपना खाता खोलने में सफल नहीं हो सके. ऋषभ पंत ने 7 रन ही बनाये. जबकि हनुमा विहारी ने नाबाद 101 रन बना कर खुद को मैच के लिए उपलब्ध बताया है. हालाँकि विराट कोहली अभी तक बल्लेबाजी नहीं करने आये हैं. पहले दिन का खेल खत्म होने पर भारत की टीम 263 रनों पर आलआउट हो गयी.

न्यूजीलैंड इलेवन के खिलाफ अभ्यास मैच में लड़खड़ाते हुए नजर आयें भारतीय बल्लेबाज, विहारी-पुजारा को छोड़ सब हुए फ्लॉप 1

बढ़ गयी है भारतीय टीम की परेशानी

न्यूजीलैंड इलेवन के खिलाफ अभ्यास मैच में लड़खड़ाते हुए नजर आयें भारतीय बल्लेबाज, विहारी-पुजारा को छोड़ सब हुए फ्लॉप 2

जिस तरह से सलामी बल्लेबाज के तीनों दावेदार इस मैच में आउट हुए हैं. उसके बाद से भारतीय टीम की परेशानी और ज्यादा बढ़ गयी है. हालाँकि मयंक अग्रवाल की जगह टीम में पक्की है. लेकिन पृथ्वी शॉ और शुभमन गिल में किसे पहले मौका मिलेगा ये अभी भी एक बड़ी समस्या है. नंबर 6 के बल्लेबाज के लिए हनुमा विहारी ने अपनी जगह टीम में पक्की कर ली है.

जबकि विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर किसे मौका दिया जाए. ये भी अभी बड़ी समस्या कप्तान विराट कोहली के लिए बना हुआ है. जिसे 21 फ़रवरी से पहले उन्हें दूर ही करना होगा. हालाँकि चेतेश्वर पुजारा के बल्ले से रन निकले हैं. ये टीम के लिए बड़ी ख़ुशी की बात है. जिसका असर मैच के दौरान देखने को मिलेगा.

वेलिंगटन में खेला जायेगा पहला टेस्ट मैच

न्यूजीलैंड इलेवन के खिलाफ अभ्यास मैच में लड़खड़ाते हुए नजर आयें भारतीय बल्लेबाज, विहारी-पुजारा को छोड़ सब हुए फ्लॉप 3

बात अगर टेस्ट फ़ॉर्मेट में दोनों टीमों की हो तो रोहित शर्मा के गैरमौजूदगी में शीर्षक्रम में अनुभव नहीं नजर आता है. हालाँकि मध्यक्रम में पुजारा, कोहली और रहाणे टीम को मजबूत बनाते हैं. उनकी टीम इस बात से खुश होगी की अब ट्रेंट बोल्ट और नील वैगनर के अलावा टिम साउथी भी टेस्ट सीरीज खेलेंगे. जिससे वो अपनी एक सम्पूर्ण टीम के साथ इस सीरीज में खेलने के लिए उतरेंगे.