//

NZ vs ENG : दूसरे टेस्ट मैच में बारिश के बीच टॉम लाथम का शतक, ऐसा रहा पहले दिन का हाल

न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। न्यूजीलैंड की मेजबानी में खेली जा रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच आज से हैमिल्टन में शुरू हुआ लेकिन बारिश के बीच दिन के पूरे ओवर होने से पहले ही दिन के खेल को खत्म किया गया।

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

न्यूजीलैंड-इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच

दो मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच हैमिल्टन में खेला जा रहा है जहां पहले टेस्ट मैच को शानदार अंदाज में अपने नाम करने वाली न्यूजीलैंड की टीम टॉस हारने के बाद बल्लेबाजी करने उतरी।

NZ vs ENG : दूसरे टेस्ट मैच में बारिश के बीच टॉम लाथम का शतक, ऐसा रहा पहले दिन का हाल 1

न्यूजीलैंड ने पहले दिन के खेल खत्म होने तक इन्द्रदेवता की रूकावट के बीच 54.3 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 173 रन बना लिए हैं। क्रीज पर टॉम लाथम मजबूती के साथ जमे हुए हैं।

न्यूजीलैंड की रही खराब शुरुआत

पहले टेस्ट मैच में करारी हार के बाद मेहमान टीम इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। ऐसे में इंग्लैंड से मिले पहले बल्लेबाजी करने के आमंत्रण के बाद न्यूजीलैंड की टीम बल्लेबाजी करने उतरी।

NZ vs ENG : दूसरे टेस्ट मैच में बारिश के बीच टॉम लाथम का शतक, ऐसा रहा पहले दिन का हाल 2

लेकिन न्यूजीलैंड की शुरुआत खराब रही और उनके सलामी बल्लेबाज जीत रावल 5 रन बनाकर टीम के 16 रन के स्कोर पर चलते बने। इसके बाद बल्लेबाजी करने कप्तान केन विलियम्सन पहुंचे।विलियम्सन ने अभी अपने नाम के आगे 4 रन ही जोड़े थे कि वो भी क्रिस वोक्स का शिकार बन पैवेलियन लौट गए।

लाथम और टेलर की जोड़ी ने न्यूजीलैंड को संभाला

न्यूजीलैंड ने अपने पहले दोनों ही विकेट केवल 39 रन के स्कोर पर ही खो दिए। इसके बाद टीम के दूसरे सलामी बल्लेबाज टॉम लाथम को रॉस टेलर के रूप में मजबूत साझेदार मिला। इसके बाद तो इन दोनों ही बल्लेबाज ने अच्छी बल्लेबाजी की और टीम को 150 के पार पहुंचा दिया।

NZ vs ENG : दूसरे टेस्ट मैच में बारिश के बीच टॉम लाथम का शतक, ऐसा रहा पहले दिन का हाल 3

न्यूजीलैंड की टीम खराब शुरुआत के बाद एक बार फिर से अच्छी स्थिति में आ गई लेकिन टीम के 155 रन के स्कोर पर रॉस टेलर 53 रन बनाकर आउट हो गए। टेलर और लाथम ने 116 रनों की साझेदारी की। टेलर के आउट होने के बाद हैनरी निकोल्स बल्लेबाजी करने पहुंचे।

लाथम ने जड़ा अपने करियर का 11वां शतक, न्यूजीलैंड का स्कोर 173/3

इस बीच टॉम लाथम ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपने टेस्ट करियर का 11वां शतक जड़ा। टॉम लाथम और हैनरी निकोल्स अपनी टीम को अभी 200 रनों की तरफ ले जा रहे थे और 173 रन बना लिए थे,

NZ vs ENG : दूसरे टेस्ट मैच में बारिश के बीच टॉम लाथम का शतक, ऐसा रहा पहले दिन का हाल 4

तभी बारिश शुरू हो गई जो काफी इंतजार के बाद भी बंद नहीं होने से पहले दिन का खेल 54.3 ओवर में खत्म करने का फैसला किया। उस वक्त क्रीज पर लाथम 101 और निकोल्स 5 रन बनाकर मौजूद थे।

NZ vs ENG : दूसरे टेस्ट मैच में बारिश के बीच टॉम लाथम का शतक, ऐसा रहा पहले दिन का हाल 5