आईसीसी ने की टेस्ट में गेंदबाजी रैंकिंग जारी, टिम साउथी को

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आईसीसी ने की टेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग जारी, इस भारतीय गेंदबाज को हुआ बड़ा फायदा 

आईसीसी ने की टेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग जारी, इस भारतीय गेंदबाज को हुआ बड़ा फायदा

भारत और न्यूजीलैंड के बीच वेलिंगटन में पहले टेस्ट मैच खेला गया. जहाँ पर न्यूजीलैंड की टीम ने मैच में 10 विकेट से जीत दर्ज कर लिया था. इस मैच के बाद अब आईसीसी ने गेंदबाजी की रैंकिंग जारी कर दिया है. जिसमें भारत के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने वाले टिम साउथी को अब बहुत बड़ा फायदा मिला है. जबकि जसप्रीत बुमराह का नुकसान हुआ है.

टिम साउथी को मिला आईसीसी रैंकिंग में फायदा

आईसीसी ने की टेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग जारी, इस भारतीय गेंदबाज को हुआ बड़ा फायदा 1

वेलिंगटन में भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गये पहले टेस्ट मैच के दौरान मेजबान टीम के तेज गेंदबाज टिम साउथी ने पहली पारी में 4 विकेट जबकि दूसरी पारी में 5 विकेट लेने का कारनामा किया था. जिसके कारण वो मैन ऑफ द मैच भी बने थे. अब इस अच्छे प्रदर्शन के बाद वो आईसीसी के रैंकिंग में नंबर 6 पर पहुँच गये हैं.

जबकि उनके ही देश के नील वैगनर अब भी नंबर 2 पर बने हुए हैं. भारत के रविचंद्रन अश्विन नंबर 9 पर बने हुए हैं. जबकि ख़राब प्रदर्शन कर रहे जसप्रीत बुमराह अब टॉप 10 से बाहर होकर नंबर 11 पर आ गये हैं. न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट गेंदबाजी रैंकिंग में नंबर 14 पर अब मौजूद हैं. जबकि नंबर 15 पर मोहम्मद शमी मौजूद हैं. जिन्हें भी नुकसान का सामना करना पड़ा है.

ईशांत शर्मा को भी मिला फायदा

आईसीसी

पहले टेस्ट मैच में भारत के लिए सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाले ईशांत शर्मा अब रैंकिंग में नंबर 17 पर जबकि रविंद्र जडेजा नंबर 18 पर मौजूद हैं. फ़िलहाल प्लेइंग इलेवन से बाहर चल रहे उमेश यादव नंबर 20 पर अब मौजूद हैं. जिसके कारण भारतीय टीम के गेंदबाज ख़राब प्रदर्शन के कारण रैंकिंग में नीचे जाते हुए नजर आ रहे हैं.

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाजी आलराउंडर कॉलिन डी ग्रैंडहोम लिस्ट में नंबर 32 पर मौजूद हैं. बांग्लादेश के अबू जायद अभी अब नंबर 46 पर पहुँच चुके हैं. एजाज पटेल और मिचेल सेंटनर को इस नयी रैंकिंग में नुकसान झेलना पड़ गया है. वो बहुत नीच चले गये हैं. जबकि भारत के खिलाफ पर्दापण करने वाले कायल जैमिसन ने रैंकिंग में अपना डेब्यू नंबर 83 से किया है.

रैंकिंगगेंदबाजटीमरेटिंग
1पैट कमिंसAUS904
2नील वैगनरNZ843
3जेसन होल्डरWI830
4कगिसो राबाडाRSA802
5मिचेल स्टार्कAUS796
6टिम साउथीNZ794
7जेम्स एंडरसनENG775
8जोश हेजलवुडAUS769
9रविचंद्रन अश्विनIND765
10केमर रोचWI763

क्राइस्टचर्च टेस्ट के बाद बदलेगी परिस्थितियां

आईसीसी

अब इन दोनों टीमों के बीच 29 फ़रवरी से क्राइस्टचर्च में दूसरा टेस्ट मैच खेला जायेगा. जहाँ पर भारतीय टीम के गेंदबाज अपने प्रदर्शन में सुधार करके रैंकिंग में भी आगे बढ़ने का पूरा प्रयास करेंगे. जबकि न्यूजीलैंड के खिलाड़ी अपनी स्थिति को इससे भी बेहतर करने का पूरा प्रयास करते हुए नजर आयेंगे. नील वैगनर की टीम में वापसी बहुत अहम होने वाला है.

Related posts