न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में इस कारण उमेश यादव को

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

NZ v IND: इस कारण से दूसरे टेस्ट मैच में हर हाल में उमेश यादव को मिलना चाहिए अंतिम XI का टिकेट 

NZ v IND: इस कारण से दूसरे टेस्ट मैच में हर हाल में उमेश यादव को मिलना चाहिए अंतिम XI का टिकेट

भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट मैच वेलिंगटन में खेला गया था. जहाँ पर भारतीय टीम को मैच में 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. अब इन दोनों टीमों के बीच दूसरा मैच क्राइस्टचर्च में खेला जायेगा. जहाँ पर परिस्थितियों के अनुसार तेज गेंदबाज उमेश यादव को भारतीय टीम के प्लेइंग इलेवन में जगह मिलना चाहिए.

न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में उमेश यादव को मिले मौका

न्यूजीलैंड

वेलिंगटन में खेले गये पहले टेस्ट मैच के दौरान भारतीय टीम की तेज गेंदबाजी बहुत ही प्रभावहीन नजर आ रही थी. हालाँकि ईशांत शर्मा ने मैच में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया था. लेकिन मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह न्यूजीलैंड के बल्लेबाजो को परेशान करने में नाकाम रहे थे. इसलिए दूसरे मैच के पहले टीम में बदलाव होना चाहिए.

पहले मैच के खत्म होने पर न्यूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाजी आलराउंडर स्कॉट स्टाइरिस ने कहा था की क्राइस्टचर्च की पिच पर बहुत स्विंग मिलने वाली है. जिसके कारण भारतीय टीम को अब उस खिलाड़ी को मौका देना होगा जो नए गेंद के साथ अच्छे से स्विंग करा सके. मौजूदा भारतीय टीम में वो क्षमता उमेश यादव के पास है. जिसके कारण दूसरे मैच में उन्हें टीम में मौका देना चाहिए.

प्रभावी साबित हो सकते हैं अब उमेश यादव

NZ v IND: इस कारण से दूसरे टेस्ट मैच में हर हाल में उमेश यादव को मिलना चाहिए अंतिम XI का टिकेट 1

जब स्विंग कंडीशन में गेंदबाजी की बात करें तो भारत के लिए भुवनेश्वर कुमार का नाम सबसे आगे आता है लेकिन चोटिल होने के कारण वो इस टीम का हिस्सा नहीं है. अब उनकी गैरमौजूदगी में नए गेंद के साथ स्विंग कराने की क्षमता उमेश यादव के पास मौजूद हैं. जो अपने खेल के दम पर मैच में फर्क डालना जानते हैं.

ईशांत शर्मा को भी पहले मैच में अच्छा स्विंग मिल रहा था. जिसके कारण वो 5 विकेट लेने में सफल हुए थे. हालाँकि मोहम्मद शमी को कोई भी मदद नहीं मिल रही थी. जिसके कारण अब उनकी जगह टीम में उमेश यादव को जगह दिया जा सकता है. जसप्रीत बुमराह से भी अच्छी वापसी की उम्मीद टीम कर रही होगी.

क्राइस्टचर्च में शानदार होगा दोनों टीमों का मुकाबला

NZ v IND: इस कारण से दूसरे टेस्ट मैच में हर हाल में उमेश यादव को मिलना चाहिए अंतिम XI का टिकेट 2

अब विराट कोहली की टीम जब दूसरा टेस्ट मैच खेलने के लिए क्राइस्टचर्च के मैदान पर उतरेगी तो उसका लक्ष्य मैच में जीत दर्ज करके टेस्ट सीरीज को बराबरी पर खत्म करने का होगा. उसके लिए पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल के अलावा चेतेश्वर पुजारा और खुद कप्तान विराट कोहली को रन बनाने होंगे. गेंद के साथ रविचंद्रन अश्विन और जसप्रीत बुमराह को जल्द ही फॉर्म में वापसी भी करनी होगी.

Related posts