वेलिंगटन टेस्ट में तीसरे दिन न्यूजीलैंड ने बनायी अच्छी बढ़त

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

NZ vs IND: वेलिंगटन टेस्ट: चाय तक टीम इंडिया का स्कोर 78/2, दूसरे सत्र में छाए ट्रेंट बोल्ट 

NZ vs IND: वेलिंगटन टेस्ट: चाय तक टीम इंडिया का स्कोर 78/2, दूसरे सत्र में छाए ट्रेंट बोल्ट

न्यूजीलैंड और भारत के बीच खेली जा रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन का खेल जारी है। वेलिंगटन के बेसिन रिजर्व मैदान में खेले जा रहे इस टेस्ट मैच के तीसरे दिन न्यूजीलैंड ने दूसरी पारी में भारतीय टीम पर एक अच्छी बढ़त बना ली है जिसके बाद अब न्यूजीलैंड की टीम अच्छी स्थिति में नजर आ रही है।

वेलिंगटन टेस्ट के तीसरे दिन लंच तक न्यूजीलैंड ने बनायी अच्छी बढ़त

दो मैचों की टेस्ट सीरीज के इस पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम दूसरे दिन पहली पारी में 165 रनों पर ऑल आउट हुई थी जिसके बाद दूसरे ही दिन न्यूजीलैंड की टीम ने अपनी पहली पारी शुरू की और दिन के खेल के खत्म होने तक 5 विकेट के नुकसान पर 216 रन बना लिए थे।

NZ vs IND: वेलिंगटन टेस्ट: चाय तक टीम इंडिया का स्कोर 78/2, दूसरे सत्र में छाए ट्रेंट बोल्ट 1

 

न्यूजीलैंड की पहली पारी मैच के तीसरे दिन अपने दूसरे दिन के स्कोर से आगे खेलने उतरी। न्यूजीलैंड के लिए नाबाद बल्लेबाज कोलिन डी ग्रैंडहोम और बीजे वाटलिंग खेलने उतरे।

न्यूजीलैंड के पुछल्लों बल्लेबाजों ने खेली उपयोगी पारियां

इन दोनों ही बल्लेबाजों से न्यूजीलैंड को एक अच्छी साझेदारी की उम्मीद थी। लेकिन बीजे वाटलिंग टीम के 216 रन के स्कोर पर ही 14 रन बनाकर बुमराह का शिकार बने। इसके कुछ देर बाद ही टिम साउदी भी 6 रन बनाकर ईशांत शर्मा की गेंद पर आउट हो गए।

NZ vs IND: वेलिंगटन टेस्ट: चाय तक टीम इंडिया का स्कोर 78/2, दूसरे सत्र में छाए ट्रेंट बोल्ट 2

भारत ने तीसरे दिन की शुरुआत में 9 रनों के अंदर ही 2 विकेट निकाले जिससे लगा कि भारत न्यूजीलैंड को बड़ी बढ़त से रोक लेगा। लेकिन इसके बाद न्यूजीलैंड के लिए डेब्यू कर रहे काइल जैमीसन ने बल्लेबाजी में भी हाथ दिखाए और ग्रैंडहोम के साथ स्थिति बदल डाली।

डेब्यूटंट जैमीसन ने बल्लेबाजी से भी किया प्रभावित

इन दोनों ही बल्लेबाजों ने 8वें विकेट के लिए आपस में 71 रनों की साझेदारी की। काइल जैमीसन बढ़िया बल्लेबाजी कर रहे थे लेकिन आखिर में वो 45 गेंद में ही 44 रन की पारी खेल अश्विन का शिकार बने। कुछ देर बाद ही कोलिन डी ग्रैंडहोम भी 43 रन बनाकर अश्विन की गेंद पर ही चलते बने।

NZ vs IND: वेलिंगटन टेस्ट: चाय तक टीम इंडिया का स्कोर 78/2, दूसरे सत्र में छाए ट्रेंट बोल्ट 3

न्यूजीलैंड ने 310 के स्कोर पर 9 विकेट गंवा दिए जिसके बाद न्यूजीलैंड के ऑलआउट होने की उम्मीदें थी लेकिन यहां ट्रेंट बोल्ट के इरादें कुछ और थे और उन्होंने दनादन रन बना डाले। बोल्ट ने 24 गेंद में 38 रन की पारी खेल डाली जिससे न्यूजीलैंड की पहली पारी 348 रन तक जा पहुंची। न्यूजीलैंड ने पहली पारी में भारत पर 183 रन की बढ़िया बढ़त बना ली। जिसके बाद तीसरे दिन के लंच की घोषणा हो गई।

न्यूजीलैंड की पहली पारी का स्कोरकार्ड:

NZ vs IND: वेलिंगटन टेस्ट: चाय तक टीम इंडिया का स्कोर 78/2, दूसरे सत्र में छाए ट्रेंट बोल्ट 4

NZ vs IND: वेलिंगटन टेस्ट: चाय तक टीम इंडिया का स्कोर 78/2, दूसरे सत्र में छाए ट्रेंट बोल्ट 5

मेहमान टीम की खराब शुरुआत

NZ vs IND: वेलिंगटन टेस्ट: चाय तक टीम इंडिया का स्कोर 78/2, दूसरे सत्र में छाए ट्रेंट बोल्ट 6

लंच के बाद टीम इंडिया के लिए दूसरी पारी की शुरुआत कुछ खास नहीं रही और टीम के युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ 30 गेंदों में मात्र 14 रन बनाकर चलते बने. पृथ्वी शॉ को कीवी टीम के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने अपना शिकार बनाया.

पृथ्वी शॉ के आउट होने के बाद चेतेश्वर पुजारा और मयंक अग्रवाल ने दूसरे विकेट के लिए बढ़िया 51 रनों की साझेदारी निभाई. चायकाल से ठीक पहले ट्रेंट बोल्ट ने पुजारा 11 के स्कोर पर क्लीन बोल्ड कर मेजबान टीम को दूसरी सफलता दिलाई. दूसरे सत्र तक टीम इंडिया का स्कोर 78/2 रहा और टीम अभी भी 105 रन पीछे हैं.

Related posts