भारत पर जीत के लिए न्यूजीलैंड ने बनयी ये रणनीति

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

करो या मरो मुकाबलें से पहले न्यूजीलैंड ने बनाई ये बड़ी रणनीति! टिम साउदी ने अपने बयान में कहा… 

करो या मरो मुकाबलें से पहले न्यूजीलैंड ने बनाई ये बड़ी रणनीति! टिम साउदी ने अपने बयान में कहा…
New Zealand players gather during the Twenty/20 cricket international between India and New Zealand in Auckland, New Zealand, Friday, Jan. 24, 2020. (Andrew Cornaga/Photosport via AP)

न्यूजीलैंड और भारत के बीच खेली जा रही पांच मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा मैच बुधवार को खेला जाएगा। आज हैमिल्टन में होने वाले तीसरे टी20 मैच के लिए एक बार फिर से दोनों ही टीमें पूरी तरह से तैयार हैं। जहां भारतीय टीम इसी मैच को जीतने के साथ ही सीरीज अपने पाले में करना चाहेगी तो वहीं मेजबान न्यूजीलैंड फिर से वापसी के इरादें से मैदान में उतरेगी।

न्यूजीलैंड की टीम पर है अपने देश में भारत के खिलाफ पहली सीरीज हार का खतरा

ऑकलैंड में पहले दोनों ही टी20 मैच हारने के बाद मेहमान न्यूजीलैंड की टीम पूरी तरह से बैकफुट पर हैं। न्यूजीलैंड पर अपनी सरजमीं पर भारत के खिलाफ पहली टी20 सीरीज हार का खतरा मंडरा रहा है।

करो या मरो मुकाबलें से पहले न्यूजीलैंड ने बनाई ये बड़ी रणनीति! टिम साउदी ने अपने बयान में कहा... 1

ऐसे में न्यूजीलैंड की टीम किसी तरह से तीसरा टी20 मैच जीतकर सीरीज में रोमांच को बरकरार रखने की कोशिश के साथ उतरेगी। जिससे मैच में एक रोचक जंग देखने को मिल सकती है।

न्यूजीलैंड की सीरीज में वापसी को लेकर टिम साउदी ने कही ये बात

भले ही न्यूजीलैंड की टीम इस सीरीज के पहले दोनों ही मैच में पूरी तरह से कमजोर नजर आयी है लेकिन इस टीम में वो माद्दा है कि वो किसी भी समय पटलवार कर सकते हैं। न्यूजीलैंड की टीम इस सीरीज में इतनी आसानी से तो हार मानने वाली टीम नहीं हैं।

करो या मरो मुकाबलें से पहले न्यूजीलैंड ने बनाई ये बड़ी रणनीति! टिम साउदी ने अपने बयान में कहा... 2

इसके लिए वो तीसरा टी20 मैच जीतने के साथ ही सीरीज में वापसी करने की तैयारी में जुट गई है जिसको लेकर रणनीति तैयार की जा रही हैं। न्यूजीलैंड के प्रमुख तेज गेंदबाज टिम साउदी भी तीसरे मैच के लिए अपनी टीम की तैयारियों और जीत के लिए आगे की योजना पर बोले।

पहले दो मैचों में हमारा रहा खराब प्रदर्शन

टिम साउदी ने कहा कि “हम फैसला विकेट को देखकर लेंगे। शुरुआती दो मैचों में हमें लगा कि पहले बल्लेबाजी करना अच्छा होगा लेकिन दूसरे मैच में हमने खराब प्रदर्शन किया। मुझे लगता है कि पहले मैच में हमें लक्ष्य का बचाव कर लेना चाहिए था।”

करो या मरो मुकाबलें से पहले न्यूजीलैंड ने बनाई ये बड़ी रणनीति! टिम साउदी ने अपने बयान में कहा... 3

“भारत ने शानदार खेल दिखाया है। वो अच्छी टीम है और उनकी टीम में विश्व स्तर के कई खिलाड़ी हैं। पहले मैच में हमारी टीम करीबी मुकाबले में हारी लेकिन दूसरे मैच में उन्होंने हमें एकतरफा मात दी।”

भारत के खिलाफ खेलना हमेशा होता है मुश्किल

टिम साउदी ने आगे कहा कि “हम जानते हैं कि जब भी आप टीम इंडिया के खिलाफ खेलते हैं तो ये मुश्किल होता है। भारत का प्रदर्शन घर से बाहर विदेशों में भी हर दिन अच्छा होता जा रहा है। हमें पता है कि अगर भारत को हराना है तो न्यूजीलैंड को अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा।”

करो या मरो मुकाबलें से पहले न्यूजीलैंड ने बनाई ये बड़ी रणनीति! टिम साउदी ने अपने बयान में कहा... 4

इस सीरीज में अब तक न्यूजीलैंड के लिए श्रेयस अय्यर और केएल राहुल ने सिर दर्द का काम किया है। उनके बारे में रणनीति को लेकर पूछने पर साउदी ने कहा “श्रेयस अय्यर के लिए हमारे पास रणनीति थी। हालांकि अय्यर मैदान पर आए और पूरी आजादी के साथ खेलने लगे। अय्यर ने सीरीज में शानदार शुरुआत की। वो आत्मविश्वास में दिख रहे हैं। जैसा मैंने कहा कि भारतीय टीम में एक या दो नहीं बल्कि उनकी पूरी टीम शानदार है वो बल्लेबाजी के अलावा गेंद से भी जबरदस्त हैं। वो अपनी रणनीति कभी भी बदल सकती हैं।”

 

Related posts