CWC 2019, ENGvsNZ: पहली बार विश्व विजेता बनने के लिए इन खिलाड़ियों के साथ उतरेगी न्यूजीलैंड टीम!

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

CWC 2019, ENGvsNZ: पहली बार विश्व विजेता बनने के लिए इन खिलाड़ियों के साथ उतरेगी न्यूजीलैंड टीम! 

CWC 2019, ENGvsNZ: पहली बार विश्व विजेता बनने के लिए इन खिलाड़ियों के साथ उतरेगी न्यूजीलैंड टीम!

आईसीसी विश्व कप 2019 का फाइनल मुकाबला मेजबान इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच 14 जुलाई को लॉर्ड्स में खेला जायेगा। इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर फाइनल में जगह बनाई है वहीं न्यूजीलैंड ने भारत को हराया था। इन दोनों में से किसी ने अभी तक विश्व कप अपने नाम नहीं किया है। न्यूजीलैंड पिछले विश्व कप के सेमीफाइनल में भी पहुंचा था। आज हम आपको इस मुकाबले के लिए न्यूजीलैंड की संभावित प्लेइंग इलेवन बताने जा रहे हैं।

मार्टिन गप्टिल

CWC 2019, ENGvsNZ: पहली बार विश्व विजेता बनने के लिए इन खिलाड़ियों के साथ उतरेगी न्यूजीलैंड टीम! 1

सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल का बल्ला पहले मैच के बाद से शांत रहा है। पिछले विश्व कप में दोहरा शतक लगाने वाले गप्टिल की फील्डिंग का टीम को फाइनल में पहुँचने में अहम भूमिका है। इस मैच में उनके बल्ले से भी बड़ी पारी की उम्मीद रहेगी।

हेनरी निकोलस

CWC 2019, ENGvsNZ: पहली बार विश्व विजेता बनने के लिए इन खिलाड़ियों के साथ उतरेगी न्यूजीलैंड टीम! 2

कॉलिन मुनरो के फ्लॉप होने के बाद सलामी बल्लेबाज कर रहे हेनरी निकोलस ने कोई बड़ी पारी नहीं खेली है। भारत के खिलाफ भी वह सेट होने के बाद आउट हो गये। फाइनल में वह बड़ी पारी खेलकर टीम को विजेता बनाना चाहेंगे।

केन विलियमसन (कप्तान)

CWC 2019, ENGvsNZ: पहली बार विश्व विजेता बनने के लिए इन खिलाड़ियों के साथ उतरेगी न्यूजीलैंड टीम! 3

कप्तान केन विलियमसन टीम के लिए टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। सेमीफाइनल में भी मुश्किल परिस्थिति में उन्होंने अर्धशतक बनाया था। फाइनल में टीम की जीत और हार काफी हदतक इनकी बल्लेबाजी पर निर्भर करेगी।

रॉस टेलर

CWC 2019, ENGvsNZ: पहली बार विश्व विजेता बनने के लिए इन खिलाड़ियों के साथ उतरेगी न्यूजीलैंड टीम! 4

अनुभवी रॉस टेलर भी टूर्नामेंट में फॉर्म में जूझते दिखे थे लेकिन भारत के खिलाफ मुश्किल परिस्थिति में अच्छी बल्लेबाजी की थी। फाइनल मुकाबले में उनका चलना टीम की जीत के लिए काफी जरूरी है।

टॉम लेथम (विकेटकीपर)

CWC 2019, ENGvsNZ: पहली बार विश्व विजेता बनने के लिए इन खिलाड़ियों के साथ उतरेगी न्यूजीलैंड टीम! 5

विश्व कप 2019 में टॉम लेथम का बल्ला पूरी तरह खामोश रहा है। इंग्लैंड के खिलाफ लीग मुकाबले में अर्धशतक बनाने के बावजूद उन्होंने अभी तक सिर्फ 108 रन बनाये हैं। फाइनल में फिर इंग्लैंड से मुकाबला है और वह बड़ी पारी खेलना चाहेंगे।

कोलिन डी ग्रैंडहोम

CWC 2019, ENGvsNZ: पहली बार विश्व विजेता बनने के लिए इन खिलाड़ियों के साथ उतरेगी न्यूजीलैंड टीम! 6

ऑलराउंडर कोलिन डी ग्रैंडहोम ने टीम के लिए बल्ले से कुछ महत्वपूर्ण पारियां खेली हैं। गेंदबाजी में भी बीच के ओवरों में बल्लेबाजों को रन बनाने से रोका है। फाइनल मुकाबले में उनपर गेंद और बल्ले दोनों से छाप छोड़ने की जिम्मेदारी रहेगी।

जिमी नीशम

CWC 2019, ENGvsNZ: पहली बार विश्व विजेता बनने के लिए इन खिलाड़ियों के साथ उतरेगी न्यूजीलैंड टीम! 7

जिमी ने पूरे विश्व कप में गेंदबाजी, बल्लेबाज और फील्डिंग में टीम के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया है। 9 मैचों में 213 रन बांये के साथ उनके नाम 12 विकेट भी दर्ज हैं। सेमीफाइनल मुकाबले में उन्होंने दिनेश कार्तिक का अद्भुत कैच भी लपका था।

मिचेल सैंटनर

CWC 2019, ENGvsNZ: पहली बार विश्व विजेता बनने के लिए इन खिलाड़ियों के साथ उतरेगी न्यूजीलैंड टीम! 8

स्पिन गेंदबाज मिचेल सैंटनर ने टूर्नामेंट में ज्यादा विकेट भले ही नहीं चटकाए हैं लेकिन बल्लेबाजों को बांधकर रखा है। लॉर्ड्स के पिच में स्पिनरों के लिए थोड़ी भी मदद हुई तो वह इंग्लैंड के लिए खतरा बन सकते हैं।

मैट हेनरी

CWC 2019, ENGvsNZ: पहली बार विश्व विजेता बनने के लिए इन खिलाड़ियों के साथ उतरेगी न्यूजीलैंड टीम! 9

सेमीफाइनल मुकाबले में मैट हेनरी ने रोहित शर्मा, केएल राहुल और दिनेश कार्तिक को आउट किया था। इसमें रोहित और राहुल इनफॉर्म थे और इसी वजह से उन्हें मैन ऑफ द मैच का अवार्ड मिला था। इंग्लैंड के टॉप आर्डर बल्लेबाज उनसे सचेत रहना चाहेंगे।

लॉकी फर्गुसन

CWC 2019, ENGvsNZ: पहली बार विश्व विजेता बनने के लिए इन खिलाड़ियों के साथ उतरेगी न्यूजीलैंड टीम! 10

फर्गुसन विश्व कप में न्यूजीलैंड के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। 8 मैचों में उनके नाम 18 विकेट दर्ज हैं। बीच के ओवरों में वह तेज शॉर्ट पिच गेंदों से बल्लेबाजों को जमकर परेशान किया है।

ट्रेंट बोल्ट

CWC 2019, ENGvsNZ: पहली बार विश्व विजेता बनने के लिए इन खिलाड़ियों के साथ उतरेगी न्यूजीलैंड टीम! 11

तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने लॉर्ड्स में ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में हैट्रिक चटकाया था। इस मैदान पर अभी तक हुए सभी मुकाबलों में बाएं हाथ के तेज गेंदबाज का प्रदर्शन लाजवाब रहा है। ऐसे में इंग्लैंड के टॉप आर्डर बल्लेबाजों के लिए वह बड़ा खतरा बन सकते हैं।

Related posts