बांग्लादेश सीरीज के लिए न्यूज़ीलैण्ड ने किया टीम का ऐलान | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

बांग्लादेश सीरीज के लिए न्यूज़ीलैण्ड ने किया टीम का ऐलान 

बांग्लादेश सीरीज के लिए न्यूज़ीलैण्ड ने किया टीम का ऐलान

न्यूज़ीलैण्ड क्रिकेट बोर्ड ने बांग्लादेश के विरुद्ध होने वाली सीरीज के लिए 13 सदस्यों की टीम का ऐलान कर दिया हैं. न्यूज़ीलैण्ड बांग्लादेश की मेजबानी करेगा, बांग्लादेश की टीम न्यूज़ीलैण्ड में 3 एकदिवसीय, 3 टी-ट्वेंटी और 2 टेस्ट खेलेगी. सीरीज का आगाज़ 25 दिसम्बर को क्राइस्टचर्च में एकदिवसीय मैच से होगा. बोर्ड द्वारा घोषित की गई टीम का मुख्य आकर्षण घरेलु क्रिकेट के दिग्गज नील ब्रूम की वापसी हैं.

यह भी पढ़े : विडियो : देखें क्रिकेट के इतिहास में पहली बार इस कारण रोकना पड़ा खेल

चयनकर्ता प्रमुख गविन लार्सेन ने कहा है, कि नील ब्रूम और ल्युक रोंची टीम के मूल्यवान खिलाड़ियों में हैं.

“12 वर्षो का घरेलु क्रिकेट का अनुभव और पहले न्यूज़ीलैण्ड के हिस्सा रहे ब्रूम से टीम में काफ़ी अनुभव आयेगा.”

दिग्गज बल्लेबाज़ रॉस टेलर चोट के कारण टीम में शामिल नहीं किये गए हैं. टीम में उनकी जगह नील ब्रूम लेंगे.

“पिछले वर्ष फ़ोर्ड ट्राफी प्रतियोगिता में नील सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे, नील ने 84.66 की शानदार और प्रभावशाली स्ट्राइक रेट रन बनाये, ऐसे में वह चोटिल टेलर के स्थान पर उचित रहेगे.”

लार्सेन ने विकेटकीपर ल्यूक रोंकी की भी प्रसंशा करते हुआ कहा, कि वह इस समय न्यूज़ीलैण्ड में सबसे अनुभवी और सबसे बेहतरीन विकेटकीपर हैं.

न्यूज़ीलैण्ड के चयनकर्ता प्रमुख लार्सेन ने कहा,

“उन्हें (रोंकी) वेलिंगटन के लिए दोबारा रन बनाते देख बहुत ख़ुशी हुई और न्यूज़ीलैण्ड टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ियों में शामिल हैं. इस समय वह न्यूज़ीलैण्ड में सबसे बेहतरीन एकदिवसीय विकेटकीपर और टीम में उनका नेतृत्व बेहद मूल्यवान हैं.”

केन विलियमसन टीम के कप्तान होगे. तेज गेंदबाज़ लोकी फर्ग्यूसन को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर दोबारा मौका दिया गया हैं और कॉलिन डी ग्रैंडहोम भी टीम में शामिल किये गए हैं. न्यूज़ीलैण्ड ने बंगलदेश के विरुद्ध अपनी मजबूत टीम का ऐलान किया हैं. पिछली 2 एकदिवसीय सीरीज में न्यूज़ीलैण्ड का प्रदर्शन ख़राब हैं. टीम को ऑस्ट्रेलिया और भारत के 3-0 और 3-2 की हार झेलनी पड़ी हैं.

यह भी पढ़े : चेन्नई टेस्ट : टॉस रिपोर्ट : इंग्लैंड ने टॉस जीता, पहले बल्लेबाज़ी का फैसला

बांग्लादेश सीरीज के लिए न्यूज़ीलैण्ड की एकदिवसीय टीम :

केन विलियमसन(कप्तान), ट्रेंट बोल्ट, नील ब्रूम, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, लोकी फर्ग्यूसन, मार्टिन गुप्टिल, मैट हेनरी, टॉम लाथम, कॉलिन मुनरो, जेम्स नीषम, ल्युक रोंची, मिचेल सैंटनर, टिम साउथी.

Related posts