भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम घोषित

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टीम घोषित, कई बड़े नाम बाहर, इस युवा खिलाड़ी को मौका 

भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टीम घोषित, कई बड़े नाम बाहर, इस युवा खिलाड़ी को मौका

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम को हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा है। ऑस्ट्रेलिया से मिली शर्मनाक हार के बाद अब न्यूजीलैंड अपने घर में भारत की मेजबानी करने के लिए तैयार है। भारत के खिलाफ कुछ ही दिनों के बाद न्यूजीलैंड की टीम तीनों ही फॉर्मेट की एक लंबी सीरीज खेलने जा रही है।

भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम घोषित

भारत के खिलाफ होने वाली सीरीज में 24 जनवरी से शुरू होने वाली पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टीम का ऐलान हो चुका है। लेकिन इस सीरीज में न्यूजीलैंड के कुछ प्रमुख खिलाड़ी चोट के कारण टीम से बाहर रखे गए हैं.

भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टीम घोषित, कई बड़े नाम बाहर, इस युवा खिलाड़ी को मौका 1

न्यूजीलैंड की भारत के खिलाफ होने वाली पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए टीम में प्रमुख तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट और लॉकी फर्गुसन चोट के कारण शामिल नहीं है ऐसे में न्यूजीलैंड ने 2017 के बाद एक बार फिर से युवा तेज गेंदबाज पर भरोसा किया है।

न्यूजीलैंड ने बोल्ट-फर्गुसन की गैरमौजूदगी में इस युवा गेंदबाज को दिया मौका

न्यूजीलैंड के युवा तेज गेंदबाज हामिश बेनेट को साल 2017 के बाद एक बार फिर से मौका दिया गया है जिन्होंने हाल ही में अपने प्रदर्शन से घरेलू क्रिकेट में खास छाप छोड़ी है ऐसे में हामिश बेनेट को बोल्ट और फर्गुसन जैसे खिलाड़ियों की अनुपस्थिति में जिम्मेदारी दी गई है।

भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टीम घोषित, कई बड़े नाम बाहर, इस युवा खिलाड़ी को मौका 2

युवा तेज गेंदबाज हामिश बेनेट ने हाल ही में न्यूजीलैंड में सुपर स्मैश टी20 लीग में शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए केवल 18.4 की औसत से 14 विकेट लेने में सफलता हासिल की। वो इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज रहे।

न्यूजीलैंड के चयनकर्ता ने कही ये बात

न्यूजीलैंड के चयनकर्ता गैविन लार्सन ने कहा कि “भारत के खिलाफ एक बड़ी सीरीज के लिए हामिश के वापस आने से हमें खुशी है। पिछले कुछ सत्रों में वो लगातार टॉप घरेलू गेंदबाज रहे हैं और हम उसे प्रभावित हुए हैं कि वो अफने खेल को कैसे विकसित कर रहे हैं।”

भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टीम घोषित, कई बड़े नाम बाहर, इस युवा खिलाड़ी को मौका 3

लार्सन ने आगे कहा कि “हम टी20 सीरीज में डेरिल और जिमी(नीशेम) दोनों ही महत्वपूर्ण ऑलराउंडर के रूप में देखते हैं केवल 13 का ये ग्रुप है और सीरीज के लिए विकल्पों को संतुलित करने की जरूरत के साथ डेरिल को भारत के खिलाफ ब्लेककैप के लिए अपने लगातार फॉर्म के लिए ये मौका मिला है।”

इस तरह से है न्यूजीलैंड की टीम

केन विलियम्सन(कप्तान), हामिश बेनेट, टॉम ब्रूस(4-5 मैच के लिए), कोलिन डी ग्रैंडहोम(1-3 मैच के लिए) मार्टिन गुप्टिल, स्कॉट कुगलेइन, डेरिल मिशेल, कॉलिन मुनरो, रॉस टेलर, ब्लेयर टिकर, मिचेल सेंटनर, टिम सेफर्ट, ईश सोढ़ी और टीम साउदी

Related posts