भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टीम घोषित

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टीम घोषित, इन बड़े नामो की हुई वापसी 

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टीम घोषित, इन बड़े नामो की हुई वापसी

न्यूजीलैंड पिछले कई दिनों से भारत जैसी मजबूत टीम की मेजबानी कर रहा है जिसमें दोनों ही टीमों के बीच सीमित ओवर की सीरीज के बाद अब टेस्ट सीरीज का आगाज होने जा रहा है। 5 मैचों की टी20 सीरीज और 3 मैचों की वनडे सीरीज के बाद अब दोनों ही टीमें 21 फरवरी से 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में एक-दूसरे के सामने होने जा रही है।

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टीम घोषित

न्यूजीलैंड और भारत के बीच इस दो मैचों की टेस्ट सीरीज शुक्रवार से शुरू होगी जिसको लेकर भारतीय क्रिकेट टीम को विराट कोहली की कप्तानी में पूरी तरह से तैयार हैं तो वहीं न्यूजीलैंड की टीम की भी घोषणा कर दी गई है।

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टीम घोषित, इन बड़े नामो की हुई वापसी 1

सोमवार को न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने भारत के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए 13 सदस्यीय टीम का चयन किया है जिसमें न्यूजीलैंड की टीम पूरी तरह से मजबूती के साथ नजर आ रही है।

ट्रेंट बोल्ट की लंबे समय के बाद वापसी, युवा काइल जैमिसन को भी मौका

न्यूजीलैंड के लिए भारत के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज से चोट के कारण दूर रहे तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट की वापसी हो चुकी है। इसके अलावा न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने अपने सभी प्रमुख खिलाड़ियों को टेस्ट सीरीज में बुला लिया है तो वहीं युवा तेज गेंदबाज काइल जैमिसन को भी मौका दिया गया है।

इसके अलावा टेस्ट में खास हथियार नील वेगनर को भी बुलाया गया है तो वहीं डैरेल मिचेल और स्पिन गेंदबाज एजाज पटेल की भी टीम में जगह बनी है। न्यूजीलैंड की टीम की कमान केन विलियम्सन के कंधों पर ही रहेगी।

रॉस टेलर भारत के खिलाफ खेलेंगे अपने टेस्ट करियर का 100वां टेस्ट

वहीं न्यूजीलैंड की मौजूदा टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी रॉस टेलर के लिए पहला टेस्ट मैच स्पेशल होने जा रहा है। रॉस टेलर  21 फरवरी को पहले टेस्ट मैच में भारत के खिलाफ उतरने के साथ ही अपने टेस्ट करियर का 100वां टेस्ट मैच खेलने उतरेंगे।

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टीम घोषित, इन बड़े नामो की हुई वापसी 2

न्यूजीलैंड के धाकड़ बल्लेबाज रॉस टेलर ने साल 2007 में अपने टेस्ट करियर का आगाज किया है। इसके बाद से वो लगातार न्यूजीलैंड के लिए खेले हैं और कप्तानी भी करने में सफलता हासिल की। टेलर ने अब तक 99 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 46.3 की औसत से 7174 रन बनाए हैं।

इस तरह से है पूरी टीम- केन विलियम्सन(कप्तान), रॉस टेलर, टॉम ब्लंडल, टॉम लाथम, हैनरी निकोल्स, कोलिन डी ग्रैंडहोम, बीजे वाटलिंग, डैरेल मिचेल, नील वेगनर, टिम साउदी, ट्रेंट बोल्ट, काइल जैमिसन, एजाज पटेल

 

Related posts